दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल हुए आयुष्मान

जुबिली न्यूज डेस्क
बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुके अभिनेता आयुष्मान खुराना ने दुनियाभर में एक कीर्तिमान स्थापित किया है। अब तक अपनी अदायगी देश में डंका बजाने वाले आयुष्मान दुनिया के 100 प्रतिष्ठिïत लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं।
दरअसल, आयुष्मान खुराना का नाम प्रतिष्ठित मैगजीन टाइम की Time 100 Most Influential List  में शामिल किया गया है। आयुष्मान एक मात्र भारतीय कलाकार हैं, जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल किया गया है।
यह भी पढ़ें :  अब अनुराग कश्यप पर लगा रेप का आरोप
यह भी पढ़ें : मोदी की विदेश यात्रा पर खर्च हुए 517 करोड़ रुपये
यह भी पढ़ें : क्या भारत ने चीन सीमा पर स्वीकार कर ली है “यथा स्थति” ?

आयुष्मान के अलावा भारत की ओर से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाहीन बाग वाली ‘दादी’ बिलकिस का नाम दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल हुआ है। पीएम मोदी का नाम नेताओं की श्रेणी में शामिल किया गया है।
आयुष्मान खुराना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यह जानकारी दी है। उन्होंने एक इंफोबैनर शेयर किया है। आयुष्मान खुराना का नाम इस लिस्ट में शामिल किए जाने के बाद उनके फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें :क्या येदियुरप्पा की कुर्सी खतरे में है?
यह भी पढ़ें :लखनऊ: अस्पतालों की लापरवाही के चलते 48 कोरोना संक्रमितों की मौत 
यह भी पढ़ें : बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर पूर्व डीजीपी ने क्या कहा?
 वहीं, टाइम मैगजीन में आयुष्मान खुराना के लिए दीपिका पादुकोण ने एक नोट लिखा है। दीपिका पादुकोण ने लिखा है, ‘मुझे आयुष्मान खुराना उनकी डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ से याद हैं। वैसे वे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से कई और माध्यमों से सालों से ही जुड़े हुए हैं, लेकिन आप और हम आज उनकी जिस वजह से बात कर रहे हैं, वो है उनकी फिल्मों के माध्यम से बहुत ही शानदार किरदारों का प्रभाव। जहां अक्सर पुरुषों के किरदार ‘मर्दानगी’ की निर्धारित सीमाओं में बंधे हैं, वहीं आयुष्मान ने इन सभी परंपराओं को तोड़ते हुए नए किरदार बनाए हैं।’
यह भी पढ़ें : EDITORs TALK : बिहारी अस्मिता का “राजपूत कार्ड” 
यह भी पढ़ें : CSK vs RR : तो इस वजह से हार गया चेन्नई
यह भी पढ़ें :  जब किसानों के सामने नतमस्तक हुईं सरकारें
टाइम की आधिकारिक वेबसाइट में दिए गए दीपिका पादुकोण के मैसेज में आगे लिखा है, ‘भारत की 1.3 बिलियन से अधिक की आबादी में केवल कुछ ही प्रतिशत लोग अपने सपनों को जीवित देखते हैं और आयुष्मान खुराना उनमें से एक हैं।’ आयुष्मान खुराना का टाइम 100 लिस्ट में शामिल होना, बॉलीवुड के लिए भी खास कीर्तिमान है।

Back to top button