इन मुस्लिम ‘GAY’ ने की शादी, बोले- हमको किसी का डर नहीं

नई दिल्ली : लंदन में इन दिनों एक ‘गे’ मैरिज चर्चा का विषय बनी हुई है। यह किसी मुस्लिम ‘गे’ द्वारा ब्रिटेन में पहली मैरिज है। लंदन में रहने वाले और मूल बांग्लादेश के जाहेद चौधरी ने अपने 19 साल के ब्वॉयफ्रेंड सेन रोगन से शादी की है।

इन मुस्लिम ‘GAY' ने की शादी, बोले- हमको किसी का डर नहीं

इसके चलते अब उन्हें जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। एक अंग्रेजी चैनल को दिए इंटरव्यू में जाहेद ने बताया कि स्कूल में स्टूडेंट्स उन पर थूकते थे, कचरा फेंकते थे और मुस्लिम स्टूडेंट्स उन्हें ‘पिग’ और ‘हराम’ कहकर बुलाते थे। यह बात जब उनके घरवालों को मालूम हुई तो कोहराम मच गया। होमोसेक्शुअल होने की वजह से उन्हें स्कूल के अलावा घर में भी ताने मिलते थे।

जाहेद बताते हैं कि घरवाले इसे उनकी बीमारी समझते थे। इसके चलते उन्हें कई बार धार्मिक यात्राओं पर भी भेजा गया, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। जाहेद बताते हैं कि उन्हें खेलना तक पसंद नहीं था। वे अकेले घर में बैठकर टीवी पर फैशन शो देखा करते थे। इसके चलते भी उन पर घरवालों का दबाव बढ़ता जा रहा था।

 जाहेद बताते हैं कि घरवालों और अन्य लोगों के तानों से तंग आकर मैंने खुद को बदलने की काफी कोशिश, लेकिन इसमें कामयाब नहीं हो पाया। इसके चलते मैंने एक बार सुसाइड तक का फैसला कर लिया था। लेकिन, इसी दौरान मेरी जिंदगी में उस समय बदलाव आ गया, जब मेरी मुलाकात 19 साल के सीन रोगन से हुई। जाहेद के बताए मुताबिक, एक बार वे एक पार्क की बैंच पर बैठकर रो रहे थे। इसी समय उनके पास सीन रोगन पहुंचे और उनसे बात की और दिलाया दिया।

इसके बाद जाहेद और रोगन की रोजाना मुलाकात हुई और इस तरह दोनों को पता चला कि वे ‘गे’ हैं और इस तरह इनके बीच रिलेशन बन गए। समाज की परवाह किए बगैर जाहेद और रोगन ने शादी का फैसला कर लिया। जाहेद जानते थे कि यह फैसला उनकी जिंदगी के लिए बड़े खतरे से कम नहीं, लेकिन वे अपने फैसले से पीछे नहीं हटे।

 

Back to top button