दीपिका की चुनरी पर ससुराल वालों ने बरसों पुराना लिखा आशीर्वाद, शादी होने से पहले ही दिया था गिफ्ट

हर सुहागिन सुहाग की सलामती की दुआ करती है। इस दुआ को कबूल कराने के लिए वह करवाचौथ का व्रत भी रखती है। हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह के साथ सात जन्मों के रिश्ते में बंधी। यह शादी बॉलीवुड की सबसे चर्चित शादियों में से एक है जिसकी एक झलक पाने के लिए फिल्म इंडस्ट्री से लेकर फैंस काफी एक्सआइटेड थे। दीपवीर ने भी फैंस को ज्यादा इंतजार नहीं कराया और 15 नवंबर की देर शाम शादी की पहली तस्वीर शेयर की। इस तस्वीर के सामने आते ही लोगों की नजरें दीपिका की गुलाबी रंग की चुनरी पर पड़ी। जिस पर रणवीर के लिए कुछ खास लिखा था।दीपिका की चुनरी पर ससुराल वालों ने बरसों पुराना लिखा आशीर्वाद, शादी होने से पहले ही दिया था गिफ्ट

दीपिका और रणवीर की शादी कोंकणी और सिंधी रीति से दो बार हुई। कोंकणी रीति की शादी में दीपिका ने लाल और सुनहरे रंग के कॉम्बिनेश की साड़ी पहनी जबकि सिंधी रीति से हुई शादी में गुलाबी रंग का लहंगा पहना हुआ था। लहंगे के ऊपर दीपिका ने सिर पर चुनरी डाली हुई थी जिसने लोगों को अपनी तरफ आकर्षित किया। ऐसा इसलिए क्योंकि दीपिका की चुनरी के ऊपर एक मंत्र लिखा हुआ था जिसका कनेक्शन सीधा रणवीर सिंह से जुड़ा है।
मंडप के नीचे बैठीं दीपिका की चुनरी के बॉर्डर में संस्कृत में मंत्र लिखा था ‘सदा सौभाग्यवती भव:’। इसी वजह से चुनरी की चारों ओर चर्चा हो रही है। जानकारी के मुताबिक सिंधी रीति से लहंगा दूल्हे के परिवार की तरफ से दिया जाता है। ऐसे में ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मंत्र के रूप में आशीर्वाद लिखी यह चुनरी दीपिका के ससुराल की तरफ से होगी।

यह तीन शब्द ‘सदा सौभाग्यवती भव:’ का आशीर्वाद अक्सर लोग शादीशुदा लड़की को देते हैं। यह आशीर्वाद सुहागिनों को बरसों से दिया जा रहा है। इसका मतलब होता है ‘सदा सुहागन रहो’ यानी कि आपका सुहाग हमेशा सुसज्जित रहे। इस आशीर्वाद का सीधा कनेक्शन पति की लंबी उम्र से जुड़ा होता है। इसलिए अगर यह कहे कि दीपिका की चुनरी में लिखे इस मंत्र का सीधा कनेक्शन रणवीर के लिए है तो गलत नहीं होगा।

चुनरी के अलावा दीपिका की सगाई की अंगूठी भी चर्चा में है। आमतौर पर एक्ट्रेस गोल शेप में या फिर ओवल शेप की अंगूठी पहने हुए दिखाई देती हैं, लेकिन दीपिका की अंगूठी सबसे अलग है। तस्वीर में दीपिका ने हाथ में जो अंगूठी पहनी है वह स्क्वायर शेप में है। यह सोलिटेयर डायमंड रिंग है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सोलिटेयर स्क्वायर शेप रिंग की कीमत 1.3 से 2.7 करोड़ रुपए बताई जा रही है। हालांकि रणवीर की सगाई की अंगूठी की कीमत के बारे में जानकारी नहीं मिली है।

Back to top button