दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए आप ने जारी की लिस्‍ट, केजरीवाल यहां से लडेंगे चुनाव

नई दिल्‍ली। अगले महीने होने वाले दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 46 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है, वहीं 9 सीटों पर नए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। इसके अलावा 8 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है।

दिल्‍ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली से चुनाव लड़ेंगे। वहीं पटपड़गंज से डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, तिमारपुर से दिलीप पांडे, कालकाजी से आतिशी को टिकट मिला है।

Also Read : सीएम केजरीवाल के लिए शशि थरूर ने किया ‘किन्नर’ शब्द का इस्तेमाल, ‘आप’ पार्टी में हडकंप

इससे पहले दिल्‍ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमिटी की बैठक हुई। बैठक के बाद दिल्ली की सभी 70 सीटों पर आप ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया गया।

मीडिया को जानकारी देते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि बैठक में 46 सिटिंग विधायकों को टिकट देने का फैसला किया गया है, जबकि 9 सीटों पर नए चेहरे उतार रहे है। सिसोदिया के मुताबिक, 15 सिटिंग एमएलए को रिप्लेस किया गया है। इस बार 6 महिलाओं की जगह 8 महिलाओं को टिकट दिया गया है। सिसोदिया ने बताया कि 46 सिटिंग MLA हैं, 15 सिटिंग एमएल का टिकट काटा गया है। जबकि 6 खाली सीट पर नए नाम दिए गए हैं।

Back to top button