दिल्‍ली चुनाव : ऊल्‍टा पड़ गया अमित शाह का दांव, आप ने दिखा दिया सबूत

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी में वार-पलटवार का सिलसिला तेज हो गया है। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि दिल्ली के लाजपत नगर में जहां गृहमंत्री अमित शाह ने डोर-टु-डोर कैम्पेन करते हुए केजरीवाल सरकार के सीसीटीवी न लगाए जाने पर सवाल खड़े किए थे। इसको लेकर मनीष सिसोदिया ने गृहमंत्री अमित शाह के लाजपत नगर में किए गए डोर-टु-डोर कैम्पेन का सीसीटीवी कैमरे में कैद वीडियो जारी किया है।

दिल्‍ली चुनाव

आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि लाजपत नगर की जिस जगह अमित शाह डोर-टु-डोर कैम्पेन करने गए थे वहां गली में 16 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। मनीष सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 2015 के दिल्‍ली चुनाव के दौरान वादा किया था कि दिल्ली के महत्वपूर्ण स्थानों व बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इस वादे को अरविंद केजरीवाल सरकार ने पूरा किया है।

Also Read : थाइलैंड में इस हिंदू बिजनेसमैन के साथ जो हुआ, वो पढ़कर हर हिन्‍दूस्तानी हो जाएगा शर्मशार

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं दो-तीन दिन से गृह मंत्री अमित शाह के भाषण सुन रहा हूं और वह लगातार जनता के बीच मे एक प्रश्न उठा रहे हैं कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली की गलियों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का वादा किया था। वह सीसीटीवी कैमरा कहां है?

उन्होंने कहा कि मैं अमित शाह जी को बता देना चाहता हूं कि अभी 2 दिन पहले अमित शाह जी लाजपत नगर की जिस गली में डोर-टु-डोर प्रचार करने गए थे और उन्होंने 8 घरों में जाकर कैंपेन किया था, उस गली में 16 कैमरे लगे हुए हैं। यहां तक कि जिस घर में वह अंदर गए थे, उस घर के बाहर भी दिल्ली सरकार का सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है।

सिसोदिया ने कहा कि इन सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं देश के गृह मंत्री अमित शाह जी को देखा जा सकता है। यह सभी कैमरे उसी गली में लगे हुए थे, जहां वह कैंपेन करने गए थे। यह सभी कैमरे दिल्ली सरकार के जरिए लगाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी जिस प्रकार खुद भारतीय जुमला पार्टी बनकर रह गई है। उन्हें लगता है कि बाकी पार्टियां भी उनकी तरह केवल जुमले ही बोलती हैं।

Also Read : जेएनयू में एक भी शब्‍द क्‍यों नहीं बोलीं दीपिका? ये रहा सबसे बड़ा जवाब  

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अमित शाह जी अपने भाषण में कह रहे थे, कि मैं दूरबीन लेकर ढूंढ रहा हूं कि दिल्ली सरकार के सीसीटीवी कैमरा कहां लगे हैं। मैं अमित शाह जी से कह देना चाहता हूं, कि दूरबीन लेने की जरूरत नहीं है, जिन गलियों में आप घूम रहे हैं। आप सिर उठा कर देखिए, मात्र 5-10 फीट की ऊंचाई पर कैमरे लगे हुए हैं। आप जो दिल्ली की गलियों में कैंपेन करने जा रहे हैं, कौन लोग आपसे बात कर रहे हैं, कौन लोग आपके लिए दरवाजा भी नहीं खोल रहे हैं। यह सारी गतिविधियां दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो रही हैं।

गृह मंत्री अमित शाह के 2015 के दिल्‍ली चुनाव के दौरान 15 लाख कैमरे लगाए जाने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए मनीष सिसोदिया ने मीडिया के सामने 2015 का अपना घोषणा पत्र पढ़ते हुए बताया कि हमने वादा किया था कि डीटीसी बसों में, गलियों में एवं भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे। हमने कहीं भी 15 लाख कैमरे लगाने की बात नहीं कही है।

Also Read : आईपीएल से ठीक पहले केकेआर को बड़ा झटका, इस दिग्‍गज खिलाडी पर लगा बैन

उन्होंने कहा कि लगता है 15 लाख का जुमला भारतीय जनता पार्टी के जीवन से जुड़ गया है। जिस प्रकार उन्होंने देश की जनता से सब के खाते में 15 लाख आएंगे वाला जुमला बोला था। इनको हर चीज में 15 लाख ही नजर आता है। हमने अपने मेनिफेस्टो में लिखा वादा पूरा किया। डीटीसी बसों में भी सीसीटीवी कैमरा लग गए हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी सीसीटीवी कैमरे लग गए हैं और दिल्ली की गलियों में भी सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं।

Back to top button