दिल्ली-NCR में अवैध कारतूस सप्लाई, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 ऐसे बदमाशों को गिरफ्तारी किया है जो दिल्ली-NCR में अवैध कारतूस सप्लाई करते थे. इनके पास से 550 अवैध कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि ये आरोपी पिछले 8 महीने से अवैध कारतूस सप्लाई कर रहे थे. उनकी कारतूस की फैक्ट्री भी है जहां वे स्टील, पीतल और बारूद से कारतूस बनाकर सप्लाई करते थे.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी कि बीते कुछ महीनों से अखिलेश नाम का तस्कर दिल्ली-NCR के अपराधियों को कारतूस सप्लाई कर रहा है. कई बार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे पकड़ने की कोशिश की थी लेकिन वो हर बार बच निकलता था.

फिर बुधवार दोपहर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक खुफिया जानकारी मिली कि अखिलेश अपने एक साथी के साथ लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल, कल्याणपुर के पास कुछ बदमाशों को कारतूस सप्लाई करने वाला है. जिसके तुरंत बाद स्पेशल सेल ने जाल बिछाया और वहां से अखिलेश और उसके साथी कुंवर पाल को भारी मात्रा में कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया.

जब पुलिस ने अखिलेश और कुंवर पाल से बरामद किए गए बैग से कारतूसों को गिनना शुरू किया तो पुलिस के होश उड़ गए. पुलिस ने इनके बैग से 550 कारतूस बरामद किए. बरामद किए गए सभी कारतूस 7.65 और 0.315 बोर के हैं.

जब पुलिस ने अखिलेश और कुंवर पाल से पूछताछ की तो उन्होंने कई खुलासे किए. उन्होंने बताया कि पिछले 8 महीने से इसी तरह से दिल्ली-NCR के अपराधियों को कारतूस सप्लाई किया करते थे. उन्होंने बताया कि उनकी कारतूस की फैक्ट्री है जहां वे स्टील, पीतल और बारूद से कारतूस बनाकर दिल्ली-NCR में सप्लाई किया करते थे.

फिलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इन से पूछताछ कर रही है. पुलिस को इस बात का शक है कि इनके नेटवर्क में कुछ और लोग शामिल हो सकते हैं. इनकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस एक बड़े नेटवर्क को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

Back to top button