दिल्ली में फिर बढ़ा वायु प्रदूषण कई इलाकों में AQI 400 के पार

दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर आज बढ़ा हुआ है। यहां कई इलाकों में हवा बेहद खराब है।पटपड़गंज इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 403 तक पहुंच गया है, जो गंभीर श्रेणी में आता है।

वहीं इंडिया गेट के आसपास के क्षेत्र में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) ‘बहुत खराब’ श्रेणी में 341 पर है।गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 456 ‘गंभीर’ श्रेणी में है। इसरो आज एक और ऐतिहासिक कदम छूने वाला है। इसरो आज RISAT-2BR1 सैटेलाइट को लॉन्च करेगा। इसरो आज दोपहर 3 बजकर 25 मिनट पर RISAT-2BR1 और 9 वाणिज्यिक उपग्रहों को प्रक्षेपित करेगा। यह सैटेलाइट आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा से सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से लॉन्च किए जाएंगे।RISAT-2BR1 एक रडार इमेजिंग पृथ्वी अवलोकन उपग्रह है जिसका वजन लगभग 628 किलोग्राम है।

छत्तीसगढ़ में शीर्ष माओवादी नेता की मौत हो गई है। बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि शीर्ष माओवादी नेता रमन्ना की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। सुरक्षा बलों को दो दिन पहले सूचना मिली कि भाकपा (माओवादी) की केंद्रीय समिति के एक सदस्य की मृत्यु हो गई है। हम रिपोर्टों का सत्यापन कर रहे हैं।लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक कोडिकुन्निल सुरेश ने देश में व्याप्त अशांति और संघर्ष पर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए संसद भवन की लाइब्रेरी में पहुंच गए हैं।बॉक्सर सुमित सांगवान डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए हैं। सुमित सांगवान को एसिटाज़ोलमाइड के लिए पॉजिटिव टेस्ट किया है, जिसे विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा प्रतिबंधित किया गया है।

नागरिकता संशोधन विधेयक आज राज्यसभा में पेश होगा। विपक्षी नेताओं में से जो राज्यसभा में सिटिजनशिप विधेयक के दौरान बोलेंगे उनमें कांग्रेस से कपिल सिब्बल, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओ ब्रायन और समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव शामिल हैं।अफगानिस्तान के बगराम एयरबेस के करीब परवन प्रांत के बगराम जिले में एक विस्फोट हुआ है। अफगानिस्तान मीडिया की ओर से यह जानकारी दी गई है।

अफगानिस्तान के बगराम एयरबेस के करीब परवन प्रांत के बगराम जिले में एक विस्फोट हुआ है। अफगानिस्तान मीडिया की ओर से यह जानकारी दी गई है।दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर आज बढ़ा हुआ है। यहां कई इलाकों में हवा बेहद खराब है।पटपड़गंज इलाके में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 403 तक पहुंच गया है, जो गंभीर श्रेणी में आता है। वहीं इंडिया गेट के आसपास के क्षेत्र में एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) बहुत खराब श्रेणी में 341 पर है।

Back to top button