दिल्ली में गोवर्धन पर्वत के पास जाम व प्रदूषण से नाराज एनजीटी ने अतिक्रमण हटाने का दिया आदेश

अन्नकूट पूजा के दौरान वृंदावन और गोवर्धन पर्वत के पास वाहनों के जाम और प्रदूषण से नाराज एनजीटी ने मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण को 31 दिसंबर तक पार्किंग का काम पूरा करने का आदेश दिया है। दिल्ली में गोवर्धन पर्वत के पास जाम व प्रदूषण से नाराज एनजीटी ने अतिक्रमण हटाने का दिया आदेश

पीठ ने प्रशासन व वन विभाग को आखिरी चेतावनी देते हुए कहा कि वे गोकुल मंदिर व अन्य स्थानों पर अतिक्रमण को तत्काल हटाएं। प्रतिबंधित स्थानों पर हर हाल में वाहन खड़े न होने को चेताया।

जस्टिस आरएस राठौर की अध्यक्षता वाली पीठ ने गिरिराज परिक्रमा संरक्षण संस्थान के मामले पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है। सोमवार को सुनवाई के दौरान स्थानीय प्रशासन और मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण की ओर से कई अधिकारी सुनवाई में पेश हुए। 

पीठ ने प्राधिकरण के उपाध्यक्ष से कहा है कि वे गिरिराज परिक्रमा मार्ग के पास मौजूद छह पार्किंग स्थल स्थानीय पंचायत से वापस लेकर उन्हें स्वयं चालू करें। साथ ही अन्य 4 पार्किंग स्थल का काम भी तय समय में पूरा करें।

एनजीटी ने वरिष्ठ पुलिस उपाधीक्षक से सख्त लहजे में कहा है कि वे गिरिराज पर्वत के पास अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती करवाएं। ट्रैफिक नियंत्रण और वाहनों की पार्किंग को लेकर प्रदेश सरकार के वकील अमित तिवारी ने  खाका पेश किया। 
Back to top button