दिल्ली पुलिस ने करीब 150 किलोग्राम हेरोइन को किया जब्त, बाजार में कीमत 600 करोड़

दिल्ली में पुलिस ने नशीले पदार्थ का जखीरा बरामद किया है. दिल्ली पुलिस ने करीब 150 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 600 करोड़ रुपये बताई जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक जब्त हेरोइन अफगानिस्तान की बताई जा रही है. साथ ही पुलिस ने हेरोइन बनाने वाली पुनर्गठन और प्रसंस्करण इकाई का भी भंडाफोड़ किया है.

पुलिस ने दो इस मामले में दो अफगान रासायनिक विशेषज्ञों सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर मामले की जांच में जुटी हुई है. इस कार्रवाई में पुलिस ने टोयोटा कैमरी, होंडा सिविक, कोरोला एल्टिस और अन्य लक्जरी वाहनों को भी जब्त किया है.

हेरोइन जब्त होने के अन्य मामले

– 2 जुलाई को पाकिस्तान से लगे वाघा बॉर्डर पर 500 किलोग्राम हेरोइन के साथ 2 लोग पकड़े गए थे. इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार के अनुसार अनुमानित कीमत 2700 करोड़ रुपये बताई गई. इस हेरोइन को नमक के पैकेट में भरकर लाया जा रहा था.

– 30 जून को पाकिस्तान से आने वाले नशीले पदार्थों का सबसे बड़ा जखीरा जब्त करते हुए सीमा शुल्क विभाग ने 500 किलोग्राम से अधिक का हेरोइन जब्त किया था जिसका कीमत 2700 करोड़ रुपये थी. हेरोइन की इस खेप को अटारी से जब्त किया गया था.

Back to top button