दिल्ली दंगों की चार्जशीट में अपना नाम आते ही CPM नेता सीताराम येचुरी ने केंद्र पर लगाए ये गंभीर आरोप

दिल्ली दंगों की चार्जशीट में CPM नेता सीताराम येचुरी का नाम आते ही उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सीताराम येचुरी ने कहा है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि विपक्ष को घेरा जाए, किसी भी तरह से. येचुरी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि यही है मोदी और भाजपा का असली चेहरा, चरित्र, चाल और चिंतन. इनका विरोध तो होगा ही. 
उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने हाल ही में दिल्ली दंगे से संबंधित एडिशनल चार्जशीट दायर की है. दिल्ली पुलिस की इस आरोपपत्र में सीताराम येचुरी, स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव, प्रोफेसर अपूर्वानंद, अर्थशास्त्री जयति घोष, फिल्म निर्माता राहुल रॉय सहित और कई लोगों के नाम मौजूद हैं. आरोपपत्र में नाम आने पर CPM के पूर्व महासचिव सीताराम येचुरी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “दिल्ली पुलिस भाजपा की केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय के अंतर्गत काम करती है. उसकी ये अवैध और गैर-कानूनी हरकतें भाजपा के शीर्ष राजनीतिक नेतृत्व के चरित्र को प्रदर्शित करती हैं, वो विपक्ष के सवालों और शांतिपूर्ण प्रदर्शन से डरते हैं, और सत्ता का गलत इस्तेमाल कर हमें रोकना चाहते हैं.”
कॉमरेड येचुरी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि यह मोदी सरकार न केवल संसद में सवालों से डरती है, यह प्रेस वार्ता करने से घबराती है और RTI का जवाब देने से, वो मोदी का व्यक्तिगत फंड हो या अपनी डिग्री दिखाने की बात. इस सरकार की सभी असंवैधानिक नीतियों और असंवैधानिक कदमों का विरोध होता रहेगा.

Back to top button