बीजेपी की तरफ से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में सुनील यादव, जानिए कौन हैं सुनील यादव?

दिल्ली विधानसभा चुनाव में नई दिल्ली विधानसभा सीट से बीजेपी के सुनील यादव ही भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार होंगे। बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली सीट से उम्मीदवार बदलने की खबरों को खारिज कर दिया है। दिल्ली बीजेपी के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि हमने फैसला किया है कि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को ही लड़ाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हम आश्वस्त है कि आगामी चुनाव में सुनील यादव जीत हासिल करेंगे। 

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि बीजेपी नए उम्मीदवार पर विचार कर रही है। एजेंसी ने कहा था कि बीजेपी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव की जगह किसी नए उम्मीदवार को उतार सकती है। मगर अब यह कन्फर्म हो गया है कि बीजेपी केजरीवाल के खिलाफ सुनील यादव को ही उम्मीदवार बनाएगी। बता दें कि आज दिल्ली चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव: केजरीवाल के खुले जीत के दरवाजे? बीजेपी-कांग्रेस ने उतारे अनजान चेहरे

गौरतलब है कि नई दिल्ली विधानसभा सीट से अब आम आदमी पार्टी की ओर से अरविंद केजरीवाल, बीजेपी की ओर से सुनील यादव और कांग्रेस की ओर से रोमेश सभरवाल चुनाव लड़ रहे हैंं। 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के लिए बीजेपी ने सारे उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। 

कौन हैं सुनील यादव
सुनील यादव भारतीय जनता पार्टी के यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा के दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष हैं। सुनील यादव पेशे से वकील हैं। इससे पहले वह BJYM के जिला अध्यक्ष और महासचिव के पद पर रह चुके हैं। 

गौरतलब है कि बीजेपी ने सोमवार देर रात उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। जिसमें तेजिंदरपाल बग्गा को हरि नगर से टिकट दिया गया है। वहीं, नई दिल्ली सीट से सुनील य़ादव को उम्मीदवार बनाया गया है। इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची जारी की थी जिसमें 57 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। 

दरअसल, दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

Back to top button