दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठेंगे सीएम केजरीवाल

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 1 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने वाले हैं। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के साथ 70 सालों से अन्याय हो रहा है। ऐसे में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि हम मार्च से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन करेंगे और तब तक जारी रखेंगे जब तक कि ये पूर्ण राज्य न बन जाए।दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठेंगे सीएम केजरीवाल

शुक्रवार को भी कहा था- ‘पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने पर दिल्ली बनेगा वैश्विक शहर’
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मानना है कि पूर्ण राज्य का दर्जा मिलने के बाद दिल्ली दुनिया का सबसे बेहतरीन शहर बन सकेगा। पूर्ण राज्य बनने के 10 साल के अंदर हर दिल्लीवासी के पास पक्का मकान होगा।

उन्होंने शुक्रवार दोपहर बाद दक्षिणी दिल्ली के बदरपुर इलाके में विकास कार्यों की  शुरुआत करते वक्त भी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की बात कही थी। इस मौके पर सांसद संजय सिंह, आम आदमी पार्टी के दक्षिणी दिल्ली प्रभारी राघव चड्ढा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधायक मौजूद थे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवासी 70 साल से पूर्ण राज्य का दर्जा मांग रहे हैं। कांग्रेस व भाजपा चुनावी वायदे करती आई हैं कि वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देंगी, लेकिन सरकार बनते ही वह अपना वायदा भूल गए। केजरीवाल ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से कहना चाहते हैं कि वह पाकिस्तान को संभालें और एमसीडी दिल्ली सरकार को दें। इसके बाद दिल्ली की साफ-सफाई बेहतर हो जाएगी।

दूसरी तरफ संजय सिंह ने कहा कि 2019 में अगर दिल्लीवालेे अपने अधिकार लेना चाहते हैं और दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाना चाहते हैं तो सातों सीटों पर आप को जिताएं, दक्षिणी दिल्ली से राघव चड्ढा को वोट दें।

Back to top button