दिल्ली एनसीआर में गिरा पारा देश के इस बड़े हिस्से में बढ़ी ठिठुरन

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते सर्दी में जबरदस्त इजाफा हुआ है. मंगलवार सुबह दिल्ली के साथ-साथ गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, नोएडा और गाजियाबाद में भी लोगों ने जबरदस्त ठंड महसूस की. एक ओर जहां मॉर्निंग वॉक करने वालों की संख्या कम रही, वहीं स्कूली जाने वाले बच्चे भी ठिठुरते नजर आए.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में सर्दी में इजाफा होगा. यह भी पूर्वानुमान है कि बुधवार से उत्तर पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा. बृहस्पतिवार को दिल्ली में बारिश की संभावना है. हवा की गति में सुधार और बारिशसे वायु प्रदूषण में भी सुधार होने के आसार हैं.

दिल्ली के साथ पंजाब और हरियाणा में सर्दी में पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के चलते जबरदस्त इजाफा होगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में पंजाब और हरियाणा में जबरदस्त ठंड होगी. मौसम विभाग के मुताबिक, सप्ताह के अंत तक यानी शनिवार से पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में शीत लहर चलेगी. वहीं, मौसम विभाग का यह भी अनुमान है कि आने वाले दिनों में कोहरे में भी इजाफा होगा. न्यूनतम तापमान 8 डिग्री के आसपास तो अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के अनुमान है.

Back to top button