दांतों की सड़न से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा तुरंत मिल जएगा आराम…

ज्यादा तो आपको पता होगा कि छोटे बच्चे मीठी वस्तु बहुत ही खाते हैं चॉकलेट आइसक्रीम यह सब चीजें बच्चे खा लेते हैं लेकिन छोटे बच्चों को थोड़ी पता होता है कि यह सब चीजें खाने से उनके दांत सड़ जाते हैं।

आपको पता है जब आप कोई मीठी चीज खाते हैं तो यह मीठी चीज आपके दांत में फँस जाते हैं। और आप को पता है हमारे मुंह में जो बैक्टीरिया होते है उनको भी मीठी चीजें बहुत अच्छी लगती है| वह भी हमारे दांत में फंसी चीज़ों को खाने लगते हैं और धीरे-धीरे हमारे दांत में अपना घर बना लेते हैं।

अगर आपको अपने दांत साफ रखने है तो आप कोई भी मीठी चीज खाई तो तुरंत ही कुल्ला कर ले जिससे आपके दांत में कोई भी चीज हंसी नहीं रहेगी जिससे दांत में कोई इन्फेक्शन नहीं होगा और आपके दांत साफ रहेगी जिससे आपके दांत में कीड़ा नहीं पड़ेंगे।

ऐसे लड़के कभी नहीं हो पाते मोटे और बलशाली, जाने क्या है कारण…

अगर आपको अपने दांत में लगे हुए कीड़े को ख़त्म करना है तो यह नुक्सा आजमाइए। इसके लिए आपको लहसुन की फलियां और लौंग का तेल चाहिए पहले तो आप लहसुन की फलियां का रस निकाल के इस में लौंग का तेल डालें फिर जिस दांत में आप को कीड़े जमा हुए हैं वहां पर रुई की मदद से दांत पर लगाए जिससे आपके दांत पर लगे हुए कीड़े बाहर निकलने करेंगे और मर जाएंगे। यह नुक्सा आपको थोड़ा दिन आजमा ना पड़ता जिससे सब कीड़े मर जाएंगे।

 

Back to top button