दसवीं की परीक्षा में एक ऐसी छात्रा शामिल हुई थीं, जिसने एग्जाम से चंद घंटे पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया..

बांका जिले के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने डिलीवरी के महज 3 घंटे बाद ही दसवीं की परीक्षा दी थी। छात्रा उस दिन 10वीं के साइंस पेपर में शामिल हुई थी।

कहते हैं कि जहां चाह होती है, वहां राह निकल ही आती है। कुछ इसी बात को सच साबित कर दिखाया है बिहार बोर्ड दसवीं की एक छात्रा ने। इस साल बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षा में एक ऐसी छात्रा शामिल हुई थीं, जिसने एग्जाम से चंद घंटे पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया और फिर इसके बाद वह परीक्षा में शामिल हुई थी। डिलीवरी के बाद अमूमन, जहां महिलाओं को रिकवरी में काफी समय लग जाता है। वहीं, इस छात्रा ने पेपर न छूट जाए और साल कहीं न बर्बाद हो जाए। इससे बचने के लिए उसने प्रसव प्रक्रिया के तीन घंटे बाद ही परीक्षा में शामिल हुई।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला बांका जिले का है। इस जिले में एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा का नाम रुक्मिणी कुमारी है। यह दसवीं की छात्रा है। PTI के अनुसार, इस छात्रा ने सुबह बच्चे को जन्म दिया और फिर इसके तीन घंटे बाद ही साइंस की परीक्षा थी और वह उसमे शामिल हुई। वहीं इस साल के नतीजे जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होने वाले हैं। 

बिहार बोर्ड दसवीं रिजल्ट जांचने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

बिहार बोर्ड दसवीं रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा। अब निर्दिष्ट बिहार 10वीं परिणाम लिंक पर क्लिक करें अब अगली विंडो पर, बीएसईबी रोल कोड और रोल नंबर के साथ लॉगिन करें। अब बिहार बोर्ड परिणाम ऑनलाइन डाउनलोड करें

Back to top button