दशहरे के दिन ये राशि वाले करें ये अनोखा काम, मिलेगा श्रीराम का आशीर्वाद होगी धन वर्षा

आज दशहरा का पर्व पूरे भारत में बड़े धूम-धाम से मनाया जाएगा। हर साल यह त्योहार बड़े उत्साह से मनाया जाता है। ये त्योहार बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतिक है। 

दशहरा हिन्दू धर्म का बहुत प्रमुख पर्व माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार दशहरे के दिन किया गया उपाय अत्यंत श्रेष्ट एवं शीर्घ फल देने वाले होते है। 

इस दिन किए गए उपायों से समस्त सुखों की प्राप्ति होते है एवं सभी कार्यो में सफलता मिलती है। 

दशहरा के दिन शाम को संध्या के समय ( अर्थात जब सूर्यास्त होने का और आकाश में तारे उदय होने का समय हो ) वो समय सर्व सिद्धिदायी विजय काल कहलाता है । 

आज दशहरा पर इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा धन-धान्य का सौभाग्य

-जीवन में शत्रुओं पर , राजद्वार से, मुकदमो में विजय के लिए विजयादशमी के दिन संध्या के समय इसी सर्व सिद्धिदायी विजयकाल में विजय के लिए के नीचे दिए गए मंत्रो का जाप करे।   

” ॐ अपराजितायै नमः ॥ ”

की कम से कम 5 माला का जप करें। उसके पश्चात हनुमान जी का सिद्ध मन्त्र का जाप करें।

“ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट्” ॥

इसकी भी कम से कम दो माला का जप करें। इससे जीवन में दृढ़ता और शक्ति प्राप्त होती है मनोबल ऊंचा रहता है शत्रु शांत हो जाते है, उसको हर जगह विजय की प्राप्ति होती है। 

-दशहरा के दिन छोटी छोटी पर्चियों पर ‘राम’ नाम लिख कर उसे अलग-अलग आटे की लोई में रखकर मछलियों को खिलाएं। इससे भगवान राजा राम की कृपा से जातक को जीवन में सभी सुख और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है । 

शास्त्रों के अनुसार दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी का दर्शन करना अत्यंत शुभ माना जाता है।

दशहरा के दिन से शुरू करते हुए लगातार 43 दिन तक बेसन के लड्डू कुत्ते को खिलाने चाहिए। इससे धन लाभ के योग बनते है और धन में बरकत होने लगती है अर्थात घर कारोबार में धन रुकना भी शुरू हो जाता है । 

Back to top button