दरोगा पर महिला सिपाहियों को प्रताडि़त करने का लगा आरोप, वीडियो वायरल

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गुडंबा थाना में बेटे की मौत के बाद बुजुर्ग महिला को लज्जित करने का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इंस्पेक्टर तेज प्रताप सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। इस मामले के बाद अब एक और दरोगा जी का मामला प्रकाश में आया है।
उप निरीक्षक पर आरोप है कि उनकी जब से दारुलशफा चौकी पर तैनाती हुई है इसके बाद से चौकी क्षेत्र में तैनात महिला सिपाहियों का उत्पीडऩ कर रहे हैं। पीडि़त महिला कांस्टेबल ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि हजरतगंज के दारुलशफा चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार सिंह अक्सर कई महिला सिपाहियों को प्रताडि़त करते हैं। वह कई बार फर्जी रपट लिखा देते हैं।
ये भी पढ़े :-भाजपा विधायक के विवादित बयान पर सतीश चंद्र मिश्रा ने बोली ये बात 
बताया जा रहा है कि शनिवार को विधानसभा गेट नंबर 3 पर तैनात एक कांस्टेबल दोपहर करीब सवा तीन बजे वहां से गई। लेकिन उपनिरीक्षक ने ढाई बजे ही उसके खिलाफ रपट लिखा दी। महिला सिपाही का दावा है कि सीसीटीवी फुटेज अगर निकलवा कर देखी जाये तो वह ड्यूटी पर ही थी। आरोप है कि दारोगा जी कुछ महिला सिपाहियों को चौकी के भीतर बैठकर चाय नाश्ता करवाते हैं।
ये भी पढ़े :-बुआ-बबुआ के गठबंधन से बिगड़ा बीजेपी का खेल 
उसे भी कई बार बुलाया लेकिन वह नहीं गई, इसके कारण दरोगा जी उससे खफा हैं। आरोप है कि दरोगा जी खुद को सत्ता की पहुँच वाला बताकर सबको डराए रहते हैं। पीडि़त महिला सिपाही का कहना है कि दरोगा जी की नियति है कि वह महिला सिपाहियों के बीच में बैठकर गप्पे लड़ायें। महिला सिपाही के ये आरोप कितने सच्चे हैं ये जाँच का विषय है। हालांकि विभागीय प्रताडऩा से पुलिस विभाग में महिलाएं काफी त्रस्त रहती हैं।
आरोप है कि दरोगा जी कई महिला सिपाहियों को प्रताडि़त कर रहे हैं, लेकिन विभाग के अधिकारियों और निलंबन के डर से वह सब चुपचाप सहन कर रही हैं। महिला सिपाही अधिकारियों से शिकायत करने से भी डर रही हैं।

Back to top button