दत्तक पुत्र बने मोदी का यूपी को वादा…….

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले हरदोई और फिर बाराबंकी में गोद लिया बेटा बनकर उत्तर प्रदेश को माई-बाप का दर्जा दिया तो भावनाओं की नई लहर चल पड़ी। कहा ‘यह गोद लिया बेटा माई-बाप से वादा करता है कि आपको छोड़ूंगा नहीं। साथ निभाऊंगा। जो खुद का बेटा नहीं कर पाया वह गोद लिया बेटा करके दिखाएगा। उप्र की तकदीर बदलने के वादे के साथ मोदी ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर सीधे निशाना साधा।

दत्तक पुत्र बने मोदी का यूपी को वादा…….

वह दो टूक बोले ‘मुख्यमंत्री जी आपकी पांच साल की अंधेरगर्दी जनता माफ नहीं करेगी। यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में कट्टा राज है। यहां अवैध असलहों का सबसे ज्यादा कारोबार होता है। ये कौन बनाता है, कारोबार कौन करता है और बारूद कौन पहुंचाता है ये किसी से छिपा नहीं है।

आजम खान ने फिर दिया विवादित बयान…………….

भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में हवा बनाने निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरदोई की आठ और बाराबंकी की छह विधानसभा क्षेत्रों को लक्ष्य किया। कुल 14 विधानसभा क्षेत्रों में 2012 में समाजवादी पार्टी को 12 और बसपा को दो सीटें मिली थी। पिछली बार पूरे बाराबंकी में सपा का कब्जा था इसीलिए वह पूरी रौ में अखिलेश सरकार पर हमलावर थे। किसान और दलित बहुल इन जिलों में मोदी किसानों और दलितों की समस्याओं पर केंद्रित रहे। मोदी ने कहा ‘हिंदुस्तान में अगर कहीं दलितों पर सर्वाधिक अत्याचार होता तो वह उत्तर प्र्रदेश है। थानेदार यूपी के दलितों की शिकायत नहीं सुनता क्योंकि अखिलेश ने थानों को सपा का कार्यालय बना दिया है। सपा के सूबेदारों की मर्जी के बिना थानेदार कागज पर लिखता ही नहीं है।
सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रति हर कोने में नफरत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वाधिक हमलावर अखिलेश पर रहे लेकिन शुरुआत में ही उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर कोने में सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रति भयंकर नफरत का माहौल है। उन्होंने सभा में उमड़ी भीड़ की ओर इशारा कर कहा कि ‘दिल्ली में बैठे लोग एक बार यह सभा देख लें तो पता चल जाएगा कि आंधी कितनी तेज है। मैदान छोटा पड़ गया है। भीड़ मोदी के लिए उत्साह का पैमाना बन गई थी। लाखों निगाहों के केन्द्र में बने मोदी बाराबंकी और हरदोई में पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए बंजर हो गई जमीन को उर्वरा करने में जुटे थे।

अखिलेश को घर भेज देगी जनता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे अखिलेश से सवाल करते हुए कहा कि पांच साल पहले पलक पांवड़े बिछाई जनता ने आपको सिर आंखों पर बिठा लिया। तब आपकी उम्र छोटी थी और जनता को लगता था कि यूपी के लिए कुछ करेंगे लेकिन अभी तो आपको फुर्सत नहीं है। 11 मार्च के बाद जनता आपको घर भेज देगी और तब हिसाब लगाइएगा कि चूक कहां हुई।

काम बोलता है नारे की उड़ाई खिल्ली
चुनावी जनसभाओं में जनता से हामी भरवाने और सवाल खड़ा कर जनता के जवाब से ही अपनी बात आगे बढ़ाने की पुरानी शैली में ही उन्होंने ‘सपा के काम बोलता है नारे की खूब खिल्ली उड़ाई। इसके लिए मोदी ने सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी, गरीबों की बीमारी की चिंता और कानून-व्यवस्था की बदहाली के तर्क दिए।

पहली कैबिनेट में किसानों का कर्ज माफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से अपना रिश्ता जोड़ा। पहली कैबिनेट में किसानों की कर्ज माफी के भाजपा के संकल्प को दोहराते हुए मोदी ने सपा सरकार में किसानों की दुर्दशा का मुद्दा उठाया।

Back to top button