दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित चार जिलों में BJP ने लहराया परचम

दक्षिण कश्मीर के आतंक प्रभावित चार जिलों के शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा ने 132 वार्डों में से 53 में जीत हासिल की है. यहां इस महीने चार चरणों में मतदान आयोजित किया गया था. चुनाव अधिकारियों ने यह जानकारी दी.दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित चार जिलों में BJP ने लहराया परचम

भाजपा की अभूतपूर्व जीत से चार जिलों अनंतनाग, कुलगाम, पुलवामा, शोपियां के 20 नगर निकायों में से कम से कम चार पर पार्टी ने अपना कब्जा जमा लिया है. दक्षिण कश्मीर के 94 वार्डों का परिणाम अभी तक घोषित कर दिया गया है, जिसमें से कांग्रेस 28 सीटें जीतने में सफल रही है. इस तरह से पार्टी ने कम से कम तीन नगर निगमों पर अपना नियंत्रण कर लिया है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शोपियां में अच्छा किया है, जहां 12 वार्डों में इसके प्रत्याशी निर्विरोध चुने गये. जिले के पांच वार्डों में किसी ने नामांकन दायर नहीं किया था. देवसर नगर निगम में पार्टी ने सभी आठ सीटों पर जीत हासिल की हैं. इस क्षेत्र से कांग्रेस के नेता मोहम्मद अमीन भट विधानसभा के सदस्य हैं.

दूसरी, तरफ कांग्रेस ने डूरू नगर निगम में जबर्दस्त जीत हासिल की जो जेकेपीसीसी प्रमुख जी ए मीर का मजबूत गढ़ है. पार्टी ने 17 में से 14 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि भाजपा ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है. एक सीट खाली रही.

कांग्रेस ने केरनाग नगर निगम में आठ में से छह सीटों पर जीत दर्ज की. यरीपोरा में पार्टी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की जबकि शेष में प्रत्याशियों के मैदान में नहीं होने के कारण खाली रही. चुनाव में 13 सीटों पर निर्दलीय ने जीत हासिल की है.

अनंतनाग और मत्तन एवं दक्षिण कश्मीर में दो अन्य नगर निगमों में मतों की गिनती जारी है और शनिवार देर शाम तक परिणाम आने की उम्मीद है. इसके अलावा, कांग्रेस ने छह सीटों के साथ बडगाम नगर निगम पर जीत दर्ज की जबकि भाजपा ने चार सीटों पर जीत हासिल की. तीन सीटें खाली रही.

चरार-ए-शरीफ में कांग्रेस ने 13 में से 11 सीटों पर जीत हासिल की जबकि शेष दो सीट खाली रही. चडोरा में भी पार्टी ने आठ में से छह सीटों पर जीत हासिल की जबकि अन्य पांच सीटों पर कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं था.

Back to top button