थाने में युवकों को मुर्गा बनाकर पीटने और पैसे लेने का आरोप, जांच के निर्देश

अलवर के कोतवाली पुलिस थाना अधिकारी व तीन पुलिसकर्मियों पर तीन युवकों को थाने में मुर्गा बनाकर पीटने और पैसे लेने का आरोप लगाया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक ने इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

अलवर के स्कीम नंबर-4 निवासी दिनेश किराड़ ने जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत देकर कोतवाली थाने के पुलिसकर्मियों पर उन्हें व उनके दो साथियों को थाने में बेवजह मुर्गा बनाकर पीटने और उनसे 1500 रुपये लेने का आरोप लगाया है।

दिनेश किराड़ ने शिकायत में लिखा कि वह और उसके दोस्त जीतू सैन व दीपक मीणा बुधवार रात करीब 11.30 बजे शादी समारोह में शामिल होकर बाइक से घर जा रहे थे। इसी बीच एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने रोक कर बाइक के कागजात मांगे। कागजात नहीं होने पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी तीनों को कोतवाली थाने ले गया। कोतवाली में कांस्टेबल कृष्ण कुमार ने बिना पूछताछ किए तीनों को मुर्गा बनने को कहा। दिनेश ने पैर में फ्रेक्चर होने से मुर्गा बनने में असमर्थता जताई।

इस बात पर कृष्ण कुमार भड़क गया और अभद्र भाषा का उपयोग करते हुए कृष्ण कुमार सहित अन्य चार-पांच पुलिसकर्मियों ने तीनों की पट्टे, बेल्ट व डंडों से पिटाई की। इससे उनके शरीर में चोटें आई हैं। पुलिसकर्मियों ने बुधवार रात की बजाये गुरुवार दोपहर 12 बजे बाइक का चालान बनाया। दिनेश ने मामले की निष्पक्ष जांचकर आरोपित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। शिकायत में थाना अधिकारी की मिलीभगत का भी आरोप लगाया गया है। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि शिकायत की जांच कराई जा रही है।

Back to top button