…तो हरियाणा में छिपा है विकास दुबे?

विकास दुबे की हरियाणा में छिपे होने की संभावना
फरीदाबाद के एक होटल में विकास के रूकने का मिला सुबूत
पुलिस ने जांच के लिए रजिस्टर और सीसीटीवी के डीवीआर को लिया कब्जे में
जुबिली न्यूज डेस्क
मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दूबे अभी भी यूपी पुलिस की पहुंच से दूर है। पुलिस विकास को पकडऩे के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं, मगर वह पुलिस के हत्थे नहीं आ रहा। पुलिस और विकास के बीच शह-मात का खेल चल रहा है। सूचनाओं के आधार पर पुलिस लगातार दबिश दे रही है, लेकिन वह पुलिस को मात देने में कामयाब हो रहा है। फिलहाल ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि विकास संभवत: हरियाणा में छिपा हुआ है।
मंगलवार को फरीदाबाद के बडख़ल चौक के पास एक होटल में विकास दुबे और उसके दो गुर्गों के छिपे होने के खबर पर अचानक कई थानों और क्राइम ब्रांच की टीमें पहुंच गई। होटल कर्मियों को अंदर लेकर तलाशी ली गई लेकिन पुलिस को कमरे खाली ही मिले। इसके बाद पुलिस ने जांच के लिए रजिस्टर और सीसीटीवी के डीवीआर को कब्जे में ले लिया।

फरीदाबाद के इस होटल में जब पुलिस अधिकारी पहुंचे तो होटल मैनेजर से पूछताछ करने के अलावा कुछ नहीं कर सके। यहां पता चला कि वह एक दिन पहले ही इस होटल में आया था।
ऐसा कहा जा रहा है कि हिस्ट्रीशीटर विकास फरीदाबाद में रहने वाले अपने एक परिचित की मदद से दिल्ली की कोर्ट में समर्पण करने की तैयारी में था। एसटीएफ और हरियाणा पुलिस को मंगलवार शाम इस बारे में भनक लगी लेकिन इन टीमों के पहुंचने से पहले एक बार फिर विकास दुबे का नेटवर्क भारी पड़ गया और वह वहां से फरार हो गया। हालांकि दिल्ली, हरियाणा और यूपी सीमा पर नाकेबंदी कर दी गई थी।
कानपुर के बिकरू में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर भागे विकास दुबे पर ढाई लाख रुपये इनाम घोषित किया जा चुका है। साथ ही उसे पकडऩे के लिए एसटीएफ और पुलिस की दर्जनों टीमें पांच दिन से लखनऊ, दिल्ली, राजस्थान और नेपाल सीमा पर छापेमारी कर रही है।

Haryana: Two persons have been detained in Faridabad in connection to the Kanpur (Uttar Pradesh) encounter in which 8 police personnel lost their lives. pic.twitter.com/3Wp1Xoe9RT
— ANI (@ANI) July 7, 2020

स्थानीय मददगार ने बुक कराया था होटल
होटल के रजिस्टर से पता चला कि विकास और उसके दो साथियों के लिए एक कमरा फरीदाबाद की भारत कालोनी में रहने वाले एक परिचित ने बुक कराया था। उसने ही ऑन लाइन बुकिंग करा कर अपने क्रेडिट कार्ड से भुगतान किया था। कुछ रुपये उसने नगद भी दिये थे। पुलिस इस मददगार की तलाश कर रही है। वहीं रजिस्टर में दीपक दुबे का गलत नाम व पता नोट कराया गया था। परिचय पत्र भी फर्जी लगा हुआ था। फरीदाबाद कार्यालय के मुताबिक फरीदाबाद पुलिस ने रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया है।
सीसी फुटेज में दिखा विकास दुबे
पुलिस के अुनसाा बडख़ल चौक के पास ओयो होटल है। इसमें विकास के रुकने की सूचना पर पुलिस पहले उसके मददगार को लेने भारत कालोनी पहुंची। यहां उसने दो लोगों को हिरासत में लिया और उन्हें लेकर होटल पहुंच कर घेरा बंदी की। पर, पुलिस के पहुंचने से पहले ही विकास फरार हो चुका था। सीसी फुटेज में वह बाहर खड़ा दिखायी दे रहा था। रिसेप्शन के पास की भी फुटेज मिली है। इसमें नीली टीशर्ट पहने वह खड़ा हुआ है। उसके पास एक काला बैग भी था। बाल उसने काफी छोटे करा रखे हैं।
दो युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस छापेमारी के बाद दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया। इन दोनों से पूछताछ की जा रही है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि ये दोनों शख्स विकास दुबे के ही साथी हैं।
फायरिंग की थी अफवाह
होटल से बाहर निकली पुलिस पहले कुछ भी बताने से कतराती रही। आखिर में ओल्ड थाना एसएचओ अर्जुन देव ने बताया कि होटल के अंदर फायरिंग की सूचना मिली थी, जो अफवाह निकली। वहीं, सूत्रों की माने तो यूपी के चर्चित और कुख्यात अपराधी विकास दुबे और दो गुर्गों के होटल में होने का इनपुट था। इसी इनपुट पर यह बड़ी छापेमारी हुई।

Back to top button