तो इस वजह से योगी कैबिनेट की बैठक में नहीं शामिल होंगे ये मंत्री

प्रयागराज में चल रहे अर्ध महाकुंभ में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक का आयोजन कर रहे हैं। यह बैठक सीएम योगी की अध्यक्षता में आज संगम तट पर बने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में सुबह 11 बजे शुरू होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में किसान और गरीब मुख्य मुद्दा रहेंगे, साथ ही हिंदुत्व के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी। वहीं, इस बैठक से योगी सराकर के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने इस बैठक से दूरी बना ली है।तो इस वजह से योगी कैबिनेट की बैठक में नहीं शामिल होंगे ये मंत्री

ओमप्रकाश राजभर सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट लागू न होने से खफा हैं। माना यही जा रहा है कि इसी कारण से राजभर योगी कैबिनेट की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। दरअसल, सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट को लागू करने के लिए उन्होंने अपनी ही सरकार को 100 दिन की मोहलत दी थी। किन्तु, सरकार ने इस रिपोर्ट को लागू अब तक नहीं किया है। 29 जनवरी को योगी कैबिनेट की बैठक राजधानी लखनऊ के बजाए प्रयागराज में चल रहे अर्ध महाकुंभ में आयोजित हो रही है। बैठक से पहले मंत्री राजभर ने कैबिनेट बैठक में शामिल होने से मना कर दिया है। 

संगम तट पर होने वाली बैठक में सीएम, दोनों डिप्टी सीएम व 22 कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे जो बैठक के बाद संगम में आस्था की डुबकी भी लगाएंगे। जानकारी के मुताबिक, बैठक के बाद संगम में डुबकी और सब एकसाथ उरी फिल्म भी देखेंगे। आपको बता दें कि सीएम योगी इससे पहले अक्षयवट, सरस्वती कूप और हनुमान मंदिर जाकर पूजा अर्चना कर चुके हैं और आज कैबिनेट की बैठक लेने के बाद संगम में आस्था की डुबकी लगाएंगे। यही नहीं वे कुंभ में नाथ संप्रदाय के अखाड़ में तमाम मंत्रियों के साथ भोजन ग्रहण करेंगे, खुद सीएम योगी यहां मेहमानों की मेजबानी करेंगे।

Back to top button