…तो इस वजह से फरवरी में टल सकती है बाबा बर्फानी की शीतकालीन यात्रा…

चीन सीमा क्षेत्र में पहली बार होने वाली बाबा बर्फानी की शीतकालीन यात्रा भारी बर्फबारी के कारण आगे खिसक सकती है। उत्तराखंड के चमोली जिले में टिम्मरसैंण में बाबा बर्फानी की शीतकालीन यात्रा संचालन के लिए बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) और जिला प्रशासन की टीम छह फरवरी को नीती गांव का दौरा करेगी।...तो इस वजह से फरवरी में टल सकती है बाबा बर्फानी की शीतकालीन यात्रा...

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि बाबा बर्फानी की यात्रा दस फरवरी से प्रस्तावित है, लेकिन नीती घाटी में हुई अत्यधिक बर्फबारी से यात्रा शुरू होने की तिथि में बदलाव भी किया जा सकता है। जिला प्रशासन की टीम नीती क्षेत्र के निरीक्षण के बाद इस संबंध में निर्णय लेगी।

क्षेत्र में बीते दिनों हुई बर्फबारी के कारण पांच से छह फीट तक बर्फ जमी हुई है, जबकि मौसम विभाग ने दस फरवरी को भी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने यात्रा की तिथि में बदलाव का निर्णय लिया है।
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि 6 फरवरी को जिला प्रशासन और बीआरओ की टीम नीती घाटी में भेजी जाएगी। बर्फबारी की स्थिति का आंकलन करने के बाद ही यात्रा संचालन की तिथि पर विचार किया जाएगा।
Back to top button