…तो इस वजह से तेजस्वी की बढ़ सकती है परेशानी

जुबिली स्पेशल डेस्क
पटना। बिहार में विधान सभा चुनाव होने में कम दिन रह गया है। ऐसे में वहां पर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है। नीतीश को सत्ता से बेदखल करने के लिए महागठबंधन लगातार मेहनत कर रहा है लेकिन इसी महागठबंधन में कुछ मुद्दों को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है।
दरअसल महागठबंधन में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इसको लेकर अब रार देखने को मिल रही है। अभी तक राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री का चेहरा समझा जा रहा था लेकिन अब कांग्रेस का एक बयान सामने आया है, जिससे सुनकर राजद को झटका लग सकता है।
ये भी पढ़े : भूखे पेट भजन हो रहा है !
ये भी पढ़े : उप चुनाव : यूपी की इन आठ सीटों पर बीजेपी ही नहीं विपक्ष की भी है परीक्षा
ये भी पढ़े :  बिहार चुनाव : एक बार फिर नीतीश के खिलाफ LJP ने खोला मोर्चा
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह धीरज ने सीएम के चेहरे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि महागठबंधन में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान ही लेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि 42 सालों से परंपरा यही रही है कि हमलोग आलाकमान के आदेश के अनुसार ही अपनी रणनीति तय करते हैं।

ये भी पढ़े :प्रवासी मजदूरों के मौत के आंकड़े को लेकर राहुल का सरकार पर तंज
ये भी पढ़े :फिल्म उद्योग की कथित आलोचना पर संसद में जया बच्चन ने क्या कहा ?
उधर आरजेडी लगातार तेजस्वी यादव को सीएम के तौर पर पेश कर रही है। इस पर सुरेंद्र सिंह धीरज ने कहा कि उनको अपनी पार्टी का चेहरा तय करने का अधिकार है और ठीक इसी तरीके से कांग्रेस को भी सीएम फेस का चेहरा तय करने का पूरा अधिकार है, लेकिन महागठबंधन का चेहरा कौन होगा यह अभी तय नहीं हुआ है।
उधर कांग्रेस के बाद राष्ट्रीय लोक समता पार्टी यानी रालोसपा ने आरजेडी को जोरदार झटका दिया है। उन्होंने सीएम फेस पर राजद के दावे को खारिज कर दिया है।
अब देखना होगा कि कांग्रेस के इस बयान पर आरजेडी क्या प्रतिक्रिया देती है। हालांकि नीतीश को अगर कोई सही मायने में कोई टक्कर दे रहा है तो वो शायद लालू के लाल तेजस्वी यादव है। तेजस्वी यादव ने नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है और कई मौको पर उन्होंने सरकार को आइना दिखाया है।

Back to top button