…तो इस जगह दुष्यंत चौटाला बैठकर वे चलाएंगे ‘जननायक’ पार्टी, करेंगे राजनीति

इनेलो से अलग होकर जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का गठन करने वाले सांसद दुष्यंत चौटाला अपनी पार्टी की तमाम गतिविधियों का संचालन कहां से करेंगे, तय हो गया है। पार्टी का मुख्यालय नई दिल्ली स्थित 18 जनपथ को बनाया गया है। इससे पहले यह आवास इनेलो के मुख्यालय के रूप में पंजीकृत था। इनेलो से अलग होने के बाद दुष्यंत चौटाला ने बीती 9 दिसंबर को जींद में जननायक जनता पार्टी नाम से नई पार्टी का गठन किया था।

दिल्ली स्थित 18 जनपथ में चौटाला परिवार लंबे समय से रह रहा है। इससे पहले यह आवास दुष्यंत के पिता अजय चौटाला के नाम पर अलाट था। इनेलो सांसद रहते हुए अजय चौटाला ने यहां से इनेलो की गतिविधियों को न केवल आगे बढ़ाया बल्कि अधिकारिक रूप से इसी आवास को इनेलो का मुख्यालय भी बताया गया। इसके बाद जब अजय का कार्यकाल समाप्त हुआ तो यह आवास पार्टी के एक सांसद के नाम पर ही अलाट करा लिया गया, लेकिन यहां कब्जा चौटाला परिवार का ही रहा।

इसके बाद जब दुष्यंत सांसद बने तो यह आवास उन्होंने अपने नाम अलाट करा लिया और यहां से इनेलो की गतिविधियों का संचालन किया गया। अब दुष्यंत द्वारा इनेलो को अलविदा करने के बाद इसी आवास को जननायक जनता पार्टी के मुख्यालय में तबदील कर दिया गया है। शुक्रवार से दिल्ली कार्यालय में पार्टी की गतिविधियों का संचालन शुरू हो गया है। इसके बाद दूसरे चरण में पार्टी द्वारा सिरसा व चंडीगढ़ में अपने कार्यालय स्थापित किए जाएंगे।

Back to top button