….तो इस करण राबड़ी आवास से रोती हुई निकलीं लालू की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय…

लालू प्रसाद यादव की बड़ी बहू, तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय आज अचानक राबड़ी आवास से रोती हुई निकलीं और पैदल चलकर गेट तक आईं। गेट के पास लगी उस गाड़ी में ऐश्वर्या जा बैठीं, जो उनके पिता की गाड़ी थी। ऐश्वर्या अपने पिता की गाड़ी में बैठीं और फिर चली गईं। वो अकेली ही थीं और उनके साथ कोई और नहीं दिखा, जिसके बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

लग रहे कयास, ऐश्वर्या ने भी ले लिया है बड़ा फैसला
बता दें कि करीब सवा साल बाद अपनी सास राबड़ी देवी के सरकारी आवास को छोड़कर लालू की बड़ी बहू ऐश्वर्या राय अपने मायके चली गईं। पिछले साल 12 मई को तेजप्रताप यादव से हुई शादी के बाद ऐश्वर्या अपनी सास राबड़ी देवी के सरकारी आवास में उनके साथ ही रह रही थी। पति तेज प्रताप द्वारा तलाक की अर्जी कोर्ट में देने के बाद भी ऐश्वर्या ने पति का घर नही छोड़ा था। आज जिस तरह से ऐश्वर्या राबड़ी आवास से रोती हुई निकली हैं, उससे लगता है कि अब वह भी किसी निर्णय पर पहुंच चुकी है।

तेजप्रताप ने शादी के कुछ महीने बाद दी तलाक की अर्जी
बता दें कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या के बीच शादी के कुछ ही दिनों बाद रिश्तों में खटास आ गई थी और तेजप्रताप ने ऐश्वर्या राय को तलाक देने का फैसला लिया था। तेजप्रताप यादव ने हिन्दू मैरेज एक्ट 13 (1A) के तहत प्रधान न्यायाधीश, परिवार न्यायालय, पटना की अदालत में पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक़ की अर्ज़ी 1208/18 दी, जिसपर सुनवाई जारी है। तेजप्रताप यादव को तलाक वापस लेने के लिए लालू परिवार की तरफ से काफी दबाव डाला गया, लेकिन वो किसी हाल में अपना फैसला बदलने वाले नहीं हैं।

तेजप्रताप ने कहा था-ऐश्वर्या का क्रूर व्यवहार बर्दाश्त नहीं
तेज प्रताप यादव ने परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश की अदालत में तलाक की जो अर्जी दायर की है उसमें उन्होंने तलाक़ का आधार पत्नी ऐश्वर्या राय का ‘क्रूर व्यवहार’ बताया है और उसमें लिखा गया है कि दांपत्य जीवन में उन्हें पत्नी के व्यवहार से काफ़ी दुख पहुंचा है, इसलिए वे तलाक़ लेने का फ़ैसला कर रहे हैं।

इस बारे में तेज प्रताप ने कहा था, “जो आवेदन कोर्ट में दिया है, वो सच्चाई है. घुट-घुटकर जीने से कोई फ़ायदा है नहीं। ” उसके बाद कोर्ट में तलाक़ की अर्ज़ी दायर करने की खबर मिलते ही ऐश्वर्या राय अपने परिवार समेत राबड़ी देवी से मिलने पहुंचीं थीं और वहीं रह रही थीं।

सुलह की सारी कोशिशें रहीं बेकार 
तलाक की अर्ज़ी देने के बाद तेज प्रताप पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए रांची चले गए। जिसके बाद दोनों परिवारों की ओर से सुलह की कोशिशें तेज हो गई हैं। राबड़ी देवी ने ऐश्वर्या और उनके घरवालों से बात की और आश्वासन दिया कि तेजप्रताप मान जाएंगे और तलाक की अर्जी वापस ले लेंगे।

धूमधाम से हुई थी तेज-ऐश्वर्या की शादी
बता दें कि पिछले साल12 मई को तेज प्रताप यादव की शादी ऐश्वर्या राय से हुई थी। दो पूर्व मुख्यमंत्रियों के परिवार में बहुत धूमधाम से हुई उस हाई प्रोफ़ाइल शादी में न केवल बिहार, बल्कि देश की कई नामी-गिरामी हस्तियों ने शिरक़त की थी।

शादी के बाद तुरंत ही लालू के घर में कुछ अच्छी बातें हुईं जिसके बाद राबड़ी देवी ने कहा था, “हमारी बहू लछमिनिया (अच्छे लक्षण वाली है) है। उसके आने से घर में कई खुशियां आई हैं।”

तेजप्रताप ने शादी के बाद शेयर की थी फोटो, खूब हुआ था वायरल
उन्हीं दिनों तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया पर पत्नी ऐश्वर्या राय के साथ एक तस्वीर डाली थी जो काफ़ी वायरल भी हुई। साइकिल पर ऐश्वर्या को आगे बिठाए दिख रहे तेज प्रताप यादव ने तस्वीर के कैप्शन में पत्नी के लिए प्रेम का इज़हार किया था।

बेमेल थी शादी
2015 के विधानसभा चुनाव के हलफ़नामे के मुताबिक तेज प्रताप ने बारहवीं तक की पढ़ाई की है, जबकि ऐश्वर्या राय ने पटना के नॉट्रेडैम एकेडमी से बारहवीं तक की पढ़ाई करने के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया है। उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से मास्टर्स की डिग्री भी हासिल की है। ये बातें भी कहीं गईं कि ये शादी बेमेल है।

Back to top button