…तो इसलिए महिलाएं शादी के बाद देखती हैं ज्यादा पोर्न

भारत भी सबसे ज्यादा पोर्न देखने में कनाडा को पीछे छोड़ते हुए विश्व का तीसरा देश बन चूका हैं। ये सवाल भी अक्सर पूछा जाता है कि पोर्न देखने में महिलाएं आगे हैं या पुरुष। हाल ही में हुए एक शोध में ये पाया गया है कि पुरुषों कि अपेक्षा महिलाएं ज्यादा पोर्न देखती हैं। इसका मकसद शादी से पहले और बाद में सेक्शुएलिटी को लेकर होने वाले बदलावों का अध्ययन करना था।...तो इसलिए महिलाएं शादी के बाद देखती हैं ज्यादा पोर्न
महिलाएं ज्यादा देखती है पोर्न:
# शोध में हिस्सा लेनी वाली करीब 9 फीसदी महिलाओं ने माना कि वे शादी से पहले पोर्न फिल्में वीडियो आदि देखती थीं। वहीँ 28 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उन्होंने शादी के बाद पोर्न देखना शुरू किया। शादीशुदा पुरुषों में यह चीज उल्टी  दिखाई दी। जहां 23 फीसदी पुरुषों  ने माना कि वे शादी से पहले पोर्न देखते थे वंही 14 फीसदी ने कहा कि वे शादी के बाद पोर्न देखते हैं।

# एक्सपर्ट्स ने सुझाव दिया कि पोर्न देखने का ज्यादा इस्तेमाल सेक्सुअल डिजायर को और ऊँचे स्तर  तक ले जाने के लिए होता है। शादी के बाद ज्यादतर पुरुष समाज में अपने सामाजिक और आर्थिक स्तर को बढ़ाने में लग जाते हैं। इसलिए उनकी प्राथमिकता सेक्सुअल फैंटैसीज की ओर से हटकर अपने साथी के साथ वास्तविक सेक्स संबंध बनाने में हो जाती है।

Back to top button