…तो इसलिए पॉकेट में फट गया था Redmi Note 4, कंपनी ने बताई ये बड़ी वजह

बीते दिनों आंध्र प्रदेश में एक Xiaomi Redmi Note 4 स्मार्टफोन में आग लगने की घटना सामने आई थी, जिसमें यूजर घायल हो गया था. अब जांच के बाद चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi ने शुक्रवार को जानकारी दी कि डिवाइस में आग ‘बहुत ज्यादा दवाब’ के कारण लग गई थी.   

...तो इसलिए पॉकेट में फट गया था Redmi Note 4, कंपनी ने बताई ये बड़ी वजह

कंपनी ने आईएएनएस को एक बयान में कहा, ‘हमने इस घटना के बाद ग्राहक से उस स्मार्टफोन को वापस लेकर जांच की और शुरुआती जांच ऐसा लगता है कि ज्यादा दवाब डालने के कारण फोन फटा है. हालांकि विस्तृत जांच जारी है.’

Xiaomi ने कहा, ‘हम अपने ग्राहकों से यह अनुरोध करते हैं, फोन को खोलने की कोशिश न करें, बैटरी को पंचर न करें और डिवाइस पर ज्यादा दवाब न डालें. अपने फोन को अधिकृत सेंटर पर ही ठीक करवाएं.’

घटना आंध्रप्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिले के रावुलापालेम की है, जहां कथित तौर पर एक युवक के पॉकेट में रखा ये स्मार्टफोन फट गया था. युवक को फोन के फटने से गहरे जख्म भी आए थे.

अगर आपके पास है ये स्मार्टफोन तो हो जाए सावधान डाटा हो रहा है चोरी

घटना तब हुई जब सूर्यकिरण नाम का युवक फोन को चार्ज करने के बाद स्मार्टफोन पॉकेट में रखकर बाइक से अपनी दुकान पर जा रहा था. तभी फोन में आग लग गई. पॉकेट से स्मार्टफोन निकालकर फेंकने के कुछ देर बाद तक स्मार्टफोन जलता ही रहा.

रिपोर्ट्स की मानें तो सूर्यकिरण ने स्मार्टफोन को 20 दिन पहले फ्लिपकार्ट से खरीदा था.

Back to top button