…तो अलग पार्टी बनाने की तैयारी कर चुके है अखिलेश!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हुकूमत कर रही समाजवादी पार्टी दो फाड़ होने के बेहद करीब पहुंच चुकी थी। पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री और पार्टी में युवाओं की अगुवाई कर रहे अखिलेश यादव एक समय उस स्थिति में पहुंच चुके थे, जहां से उन्होंने नई पार्टी बनाने तक का मन बना लिया था। अखिलेश यादव करीब 1 सप्ताह पहले अपने समर्थकों के साथ इस बात पर विचार कर चुके थे कि एक अलग पार्टी बना ली जाए।

akhilesh_

 

सूत्रों के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करीब 1 सप्ताह पहले अपने समर्थकों के साथ इस बात पर विचार कर चुके थे कि राष्ट्रीय समाजवादी पार्टी के नाम से एक अलग पार्टी बना ली जाए। और तो और नई पार्टी के लिए चुनाव निशान भी सोच लिया गया था।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बीच दूरियां इतनी बढ़ गई थी कि अखिलेश यादव नई पार्टी बनाने की तैयारी में थे। अखिलेश यादव के समर्थकों की तरफ से सुझाव दिया गया कि नई पार्टी का सिंबल भी साइकिल से मिलता-जुलता यानि मोटर साइकिल रखा जा सकता है जो अखिलेश यादव की मॉडर्न छवि के साथ भी जाता है।

इससे पहले कि ये योजना परवाह चढ़ती, पिता पुत्र की मुलाकात से रिश्तों में आई दरार कुछ कम हो गयी। बहरहाल, सीएम अखिलेश यादव की नई चिट्ठी ने एक बार फिर से समाजवादी पार्टी के बीच की दरार जगजाहिर हो गई है

Back to top button