तेजस्‍वी यादव ने ट्विटर पर लगाई चौपाल, तो JDU ने कसा तंज

पटना । राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बेटे व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव अब ट्विटर पर जनता की चौपाल लगा रहे हैं। गुरुवार को उनकी ऐसी पहली चौपाल दोपहर 12 बजे से लगी। ‘तेजस्‍वी की चौपाल’ में वे लोगों के सवालों के जवाब दे रहे हैं। इसके पहले उन्‍होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। तेजस्‍वी यादव ने ट्विटर पर लगाई चौपाल, तो JDU ने कसा तंज

विदित हो कि इसके पहले उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव लोगाें की समस्‍याओं को सुनने के लिए जनता दरबार लगाना शुरू कर चुके हैं। तेजस्‍वी के इस कदम पर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने तंज कसा है, तो राजद ने भी जबर्दस्‍त पलटवार किया है।  

तेजस्‍वी ने किया ये ट्वीट 
गुरुवार को ट्विटर चौपाल लगाने के पहले इसकी जानकारी देते हुए तेजस्‍वी ने ट्वीट किया कि अगर किसी के मन में बिहार और राजनीति से संबंधित कोई भी सवाल हो तो वह बेझिझक हैशटैग #TejashwiKiChaupal लिखकर प्रश्न पूछ सकता है। तेजस्‍वी ने लिखा कि इसके लिए वे गुरुवार की दोपहर 12 बजे ट्विटर पर लाइव रहेंगे। 

चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा कदम 
तेजस्‍वी के इस कदम को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की गैर मौजूदगी में बतौर प्रतिनिधि तेजस्‍वी ही पार्टी के कामकाज देख रहे हैं। तेजस्‍वी की इस चौपाल को लोकसभा चुनाव में पार्टी के स्‍टैंड को सोशल मीडिया से जुड़े बड़े तबके में पार्टी को मजबूती देने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। वैसे, तेजस्‍वी सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहते हैं और विभिन्‍न मुद्दों पर अपनी राय रखते रहे हैं। 

तेजप्रताप पहले से लगा रहे जनता दरबार 
तेजस्‍वी के भाई तेजप्रताप यादव इन दिनों राजनीतिक रूप से ज्‍यादा ही सक्रिय दिख रहे हैं। इधर, अपने जनता दरबार से वे चर्चा में भी रहे हैं। तेजस्‍वी अपने भाई से किसी विवाद से इनकार करते हैं, लेकिन उनके इस कदम को तेज प्रताप के जनता दरबार से भी जोड़ा जा रहा है। 

जदयू ने कसे तंज 
तेजस्वी की चौपाल को लेकर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने जमकर तेज कसे हैं। पार्टी प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि तेजस्‍वी ट्विटर पर अपने और परिवार के कारनामों से जनता को अवगत कराएं। तेजस्वी अब टि्वटर और फेसबुक पर ही अधिक दिख रहे हैं, उनकी छवि भी अब ट्यूटर बबुआ की बन गई है। वे टि्वटर चौपाल लगाएं या खाट चौपाल सजाएं, कुछ होने नहीं जा रहा। 

राजद ने किया पलटवार 
जदयू के इस बयान पर राजद ने भी पलटवार किया। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानन्द तिवारी ने कहा कि बोलने वाले बोलते रहेंगे और काम करने वाले काम करते रहेंगे। सोशल मीडिया के जमाने में चौपाल इसी तरह लगने लगे हैं। वहीं म़त्‍युंजय तिवारी ने कहा कि तेजस्‍वी के हर कदम से विरोधी के पेट में दर्द क्‍यों होता है। तेजस्‍वी ट्वीट करते हैं तो परेशानी, चौपाल लगाते हैं तो परेशानी और यूपी जाते हैं तो परेशानी। उन्‍होंने कहा कि दरअसल तेजस्‍वी के बढ़ते कदम से उन्‍हें काफी परेशानी है। 

Back to top button