तेजस्वी के बंगले में रहने गए सुशील मोदी, देखकर फटी रह गईं आंखें, बोले-कैसे रहेंगे

बिहार की राजधानी पटना में वैसे तो कोई पांचसितारा होटल नहीं है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जिस बंगले को लेकर इतना मोह पाल रखा था, जिसके लिए वो सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गए थे। उसके भीतर की साज-सज्जा देखकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी हतप्रभ रह गए। ये बंगला किसी सेवेन स्टार होटल से कम नहीं है।तेजस्वी के बंगले में रहने गए सुशील मोदी, देखकर फटी रह गईं आंखें, बोले-कैसे रहेंगे

इस बंगले के सामने राष्ट्रपति भवन और पीएम आवास भी फेल है

तेजस्वी यादव का ये बंगला 5, देशरत्न मार्ग में है जो अब डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का हो गया है, जहां मंगलवार की शाम चार बजे उन्होंने प्रवेश किया। अंदर की साज-सज्जा और लक्जरी व्यवस्था देखकर वे हक्के-बक्के थे। उन्होंने कहा कि इसके सामने तो राष्ट्रपति भवन और पीएम आवास भी फेल है। बिहार का राजभवन और मुख्यमंत्री आवास से 100 गुना बेहतर डेकोरेशन है।

सुशील मोदी ने कहा कि इस बंगले की सारी सुविधाएं फाइव स्टार होटल को मात करने वाली हैं। महंगे पलंग, सोफा, कुर्सियां छोड़िए, बाथरूम की व्यवस्था देखकर ही आप दंग रह जाएंगे। इटालियन टाइल्स, सारे कमरों में अद्‌भुत साज-सज्जा की गई है, जो किसी राजमहल जैसा लग रहा है।

बंगले की व्यवस्था देखकर अहसास हो रहा है कि तेजस्वी यादव क्यों नहीं इसे छोड़ रहे थे? ऐसा अद्‌भुत बंगला कोई भी नहीं छोड़ना चाहेगा। इसमें रहने के बाद वे इन सुविधाओं को कैसे छोड़ सकते थे? इसे सजाने में पांच करोड़ से कम की रकम नहीं खर्च हुई होगी।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि भवन निर्माण मंत्री की हैसियत से तेजस्वी यादव ने पद का दुरूपयोग कर इस बंगले को सजाने संवारने पर जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा पानी की तरह बहाया है।  

मकराना के संगमरमर, इटालियन टाइल्स, बाथरूम में अत्याधुनिक झरने, कीमती फर्नीचर, स्वचालित आरामदायक सोफे, बिलियर्ड रूम की कौन कहे, क्या नहीं है इस बंगले में। टिकट लगा दिया जाए तो लोग इसे देखने आएंगे।

मैं इतने महंगे बंगले में नहीं रह सकता

सुशील मोदी ने बताया कि वो इतने महंगे बंगले में नहीं रह सकेंगे। इस मकान का उपयोग वे सरकारी कार्यों के लिए करेंगे। वे अपने परिवार के साथ राजेंद्र नगर वाले पुश्तैनी मकान में ही रहेंगे। मोदी ने कहा कि वे तेजस्वी से अनुरोध करते हैं कि वे एक पोलो रोड वाले आवास में जाकर रहें।

सीएम नीतीश आकर रहें इस बंगले में

मोदी ने कहा कि वे इस आवास के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी अवगत कराएंगे। उन्हें भी इस आवास को दिखाएंगे कि तेजस्वी कैसी सुविधाओं को उपभोग कर रहे थे। मुख्यमंत्री से आग्रह भी करेंगे कि वे ही इस आवास में रहें। यह बंगला उनके लिए हाथी के समान है। इसका रखरखाव भी उनके लिए मुश्किल होगा।

नीतीश को दिखाएंगे कि देखिए आपके डिप्टी कैसे रहते थे

मोदी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुलाकर इसे दिखाएंगे और कहेंगे- देख लीजिए आपके डिप्टी सीएम ने कैसे रहते थे। उन्होंने कहा यह बंगला मेरे रहने लायक नहीं। ऐसा मुख्यमंत्री का आवास होना चाहिए। पीएम आवास से भी ज्यादा भव्य है।

शायद यही वजह थी तेजस्वी के इस बंगला को खाली नहीं करने के पीछे। उन्हें इस बंगले से मोह हो गया था। तभी तो इसे खाली कराने में सरकार को पूरे 18 महीने लग गए। वह भी सुप्रीम कोर्ट के पचास हजार जुर्माना लगाने के बाद। 

Back to top button