तुलसी के पत्तो का बना ये फेसपैक अपकी स्किन में लगा देगा चार चाँद

आजकल लगातार बढ़ते प्रदूषण और गलत लाइफ स्टाइल के कारण ज़्यादातर लड़कियों के चेहरे पर सांवलेपन की समस्या हो जाती है. चेहरे पर सांवलापन आने से स्किन रूखी और बेजान हो जाती है और चेहरे का सारा ग्लो खत्म हो जाता है. सांवलेपन को दूर करने के लिए लड़किया बहुत सारे ब्यूटी क्रीम्स का इस्तेमाल करती है. पर कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपके चेहरे का सांवलापन हमेशा के लिए दूर हो जायेगा. आज हम आपको तुलसी से बने पैक के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल  से आप सांवलेपन से छुटकारा पाने के साथ साथ ग्लोइंग स्किन पा सकते है.

तुलसी के पत्तो का बना ये फेसपैक अपकी स्किन में लगा देगा चार चाँद  1- तुलसी के मास्क में भरपूर मात्रा में एंटी बैक्टीरियल गुण मौजूद होने के कारण आपके चेहरे के दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे. तुलसी का फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले मुट्ठी भर तुलसी के पत्तों को पीस ले अब इसमें  गुलाबजल मिला लें. अब इसे 15 मिनट लगाने के बाद चेहरे को धो लें.

2- पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए एक छोटा चम्मच तुलसी के पत्तो के पेस्ट में 1 बड़ा चम्मच बेसन और दही मिलाने के बाद इसे 15 मिनट क चेहरे पर लगा लें. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठन्डे पानी से धो लें. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करती है तो इससे चेहरे के कील-मुहांसे और दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे.

3- नियमित रूप से चेहरे पर तुलसी के पत्ते का पैक लगाने से आपके चेहरे पर निखार आ जाएगा औप त्वचा कोमल हो जाएगी. तुलसी के पत्तो के पेस्ट में एक चम्मच चन्दन पाउडर और दूध मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब 10 मिनट लगाने के बाद इसे ठंडे पानी से धे कर स्क्रब कर लें.

Back to top button