तुर्की से 11 हजार टन प्याज़ मंगाया जाएगा मोदी सरकार

दिसंबर की सर्दी में प्याज इस वक्त आंसू निकाल रहा है. प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं और आम आदमी चिंता में डूबा हुआ है. ऐसे में अब सरकार ने तुर्की से प्याज मंगाने का तय किया है. MMTC की तरफ से तुर्की से 11 हजार टन प्याज़ मंगाया जाएगा, ताकि बढ़ती हुई कीमत पर कुछ लगाम लगाई जा सके. इन दिनों प्याज देश में 80 से 130 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है.

सरकारी ट्रेडिंग फर्म MMTC ने केंद्र सरकार की तरफ से प्याज का ऑर्डर दिया है. फर्म की ओर से 11000 टन प्याज का ऑर्डर दिया गया है, ताकि देश में प्याज की सप्लाई बढ़ाई जा सके और दाम कुछ कम हो सकें.

दिल्ली से लेकर बेंगलुरु तक देश के कई शहरों में प्याज की कीमत आसमान छू रही है और लोगों का गुस्सा सरकार पर फूट रहा है. शहर-शहर में राजनीतिक दल केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला-बोल रहे हैं. मुसीबत इतनी बढ़ गई है कि बेंगलुरु के मशहूर रेस्तरां के मेन्यू से अनियन डोसा ही हट गया है क्योंकि दाम इतना बढ़ रहा है.

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार ने स्टॉक से प्याज नहीं निकाला है, यही कारण है कि प्याज की कीमत बढ़ती जा रही है. इसके अलावा समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अब वाराणसी में प्याज बेचने की तैयारी में हैं. दूसरी ओर कांग्रेस भी सरकार से इस मुद्दे पर सवाल पूछ रही है.

Back to top button