तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड की बढ़ी मुश्किले, प्लेइंग XI में करना पड़ेगा ये बड़ा बदलाव

नॉटिंघम में भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है. उसकी इस मुश्किल की वजह है टीम को लेकर उसकी टेंशन. हालांकि, ये टेंशन बुरी नहीं है क्योंकि ये उसे मिली है तीसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन उतारने को लेकर. इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के मुताबिक इंग्लैंड के सामने बड़ा सवाल स्टोक्स और वोक्स में से किसी एक को खिलाने पर होगा.

स्टोक्स हुए टीम में शामिल

दरअसल, स्टोक्स और वोक्स दोनों ही एक-एक मैच टेस्ट सीरीज में खेल चुके हैं. जहां स्टोक्स बर्मिंघम में 6 विकेट झटककर इंग्लैंड की जीत के हीरो बने थे वहीं लॉर्ड्स में स्टोक्स की गैर-मौजूदगी में मिले मौके को वोक्स ने शतक जड़कर और 4 विकेट चटकाकर भुनाया था. बता दें कि हाथापाई मामले में केस की सुनवाई को लेकर स्टोक्स दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे. लेकिन ब्रिस्टल कोर्ट से बरी किए जाने के बाद अब उन्हें तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है.

प्लेइंग XI चुनना सबसे बड़ा सवाल

इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर को लगता है कि बेन स्टोक्स की टीम में वापसी और उनकी जगह दूसरे टेस्ट में टीम में शामिल हुए क्रिस वोक्स के शतक लगाने के बाद भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट की टीम के चयन को लेकर दुविधा की स्थिति हो सकती है. बटलर ने कहा, ‘‘ ट्रेंट ब्रिज में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में टीम का चयन करना मुश्किल होगा. सैम कुरेन और क्रिस वोक्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है और बेन स्टोक्स टीम में वापस आ रहे हैं, यह कोच और कप्तान के लिए एक कठिन निर्णय होगा.”

स्वतंत्रता दिवस: युवराज ने जवानों के लिए कही दिल जीतने वाली बात, सचिन ने दिया स्पेशल मैसेज

स्टोक्स शानदार खिलाड़ी- बटलर

बटलर ने कहा, ‘‘ स्टोक्स ऐसे खिलाड़ी हैं जो दुनिया के ज्यादातर टीमों में जगह बना सकते हैं और वह उपलब्ध हैं. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वह टीम शीट पर शुरूआती नामों में शामिल होंगे. मैं उनके अभ्यास सत्र में शामिल होने का इंतजार कर रहा हूं.’’

एक जीत से सीरीज जीत लेगा इंग्लैंड

बता दें कि इंग्लैंड 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हैं और अब अगर वो भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भी जीत दर्ज करता है तो 3-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर भी कब्जा कर लेगा.

Back to top button