तीन राज्यों में मिली हार पर JDU ने बीजेपी को दी ये बड़ी नसीहत

पटना : तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मिली हार पर विपक्ष तो हमलावर है ही वहीं, बीजेपी के सहयोगी दलों ने भी नसीहतें देनी शुरू कर दी हैं. बिहार के सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने केंद्र सरकार से लोगों के पेट से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देने की आवश्यक्ता बताया है.

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने जी मीडिया सा खास बातचीत में कहा कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनावों में हार का अंतर भले ही कम हो, लेकिन हार हार होती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को कुछ क्षेत्रों में ध्यान देने की आवश्यक्ता है.

केसी त्यागी ने कहा कि भावनात्मक मुद्दे क्षणिक होते हैं, लेकिन पेट से जुड़े मुद्दे दीर्घकालीन होते हैं. उन्होंने कहा कि देश में किसीनों के मुद्दों पर गंभीरता से विचार करने की आवश्यक्ता है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार और पंजाब के प्रकाश सिंह बादल सरीखे नेताओं की जिम्मेदारियां बढ़ानी चाहिए.

ज्ञात हो कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार थी और तीनों ही जगहों हार का सामना करना पड़ा है. राजस्थान में बीजेपी 73, मध्यप्रदेश में 108 और छत्तीसगढ़ में महज 15 सीटों पर सिमटकर रह गई.

Back to top button