तीनों आरोपी डॉक्‍टर की जमानत याचिका पर सुनवाई 25 जुलाई तक के लिए कर दी स्‍थगित

डॉक्टर पायल तड़वी आत्महत्या मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने तीनों आरोपी डॉक्टरों की जमानत याचिका पर सुनवाई 25 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी है। गौरतलब है कि पायल को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में तीन डॉक्टरों हेमा आहूजा, भक्ति मेहरे और अंकिता खंडेलवाल को गिरफ्तार किया गया है। पायल ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि ये तीनों डॉक्टर उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त करती थी।

क्या है मामला

नायर अस्पताल के टॉपिकल नेशनल मेडिकल कॉलेज में गायनोकोलॉजी एंड ऑब्स्टेट्रिक्स के सेकेंड ईयर में पढ़ने वाली पायल की शादी 2016 में डॉक्टर सलमान से हुई थी। सलमान मुंबई के ही बालासाहेब ठाकरे मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। इस प्रताड़ना के बारे में वह बताते हैं, दिसबंर 2018 में एक शाम डिनर के बाद हम दोनों साथ थे और वो अचानक ही जोर-जोर से रोने लगी, कहने लगी कि अब उससे सहा नहीं जाता है।

मैंने उसे कुछ दिन अस्पताल जाने नहीं दिया। घर पर रहकर वो ठीक हो गई थी। करीब एक सप्ताह बाद मैं उसके साथ हेड ऑफ डिपार्टमेंट से मिला। हमने उन्हें इस पूरे प्रकरण के बारे में बताया। मैंने उनसे कहा था कि मुझे मेरी बीवी हंसती खेलती चाहिए। उसका मानसिक संतुलन खराब नहीं होना चाहिए। इसके बाद उन्होंने पायल को एक कोर्स के लिए दूसरी यूनिट में भेज दिया। फरवरी 2019 तक वो ठीक थी। गौरतलब है कि 22 मई को डॉ. पायल तड़वी ने हॉस्टल में आत्महत्या कर ली थी।

Back to top button