तिरुवनंतपुरम टी20: 10 बनाते ही पोलार्ड बना लेगे ये रिकॉर्ड

हैदाराबाद में जीत के बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20 मैच के लिए तैयार है. इस मैच में तगड़ी हार के बाद भी वेस्टइंडीज टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड  सीरीज के बाकी मैचों लिए नाउम्मीद नहीं दिखे. इस मैच में पोलार्ड के पास अपने नाम एक खास रिकॉर्ड करने का मौका है.

इस रिकॉर्ड के करीब हैं पोलार्ड

पोलार्ड टी20 इंटरनेशनल करियर में अपने 1000 रन पूरे करने से केवल 10 रन दूर हैं. ऐसा करने पर पोलार्ड यह मुकाम हासिल करने वाले चौथे वेस्टइंडीज बल्लेबाज बन जाएंगे. पोलार्ड ने हैदराबाद में 19 गेंदों में एक चौका और चार छक्के लगाते हुए 37 रन की पारी खेली थी. उन्हें युजवेंद्र चहल ने बोल्ड किया था.

8 साल पहले आज के दिन ‘विंडीज’ के खिलाफ सहवाग ने अकेले ठोंक डाले थे 219 रन

विंडीज की शानदार बल्लेबाजी पर पानी फेरा था विराट ने

पोलार्ड की कप्तानी पारी और उनके साथ इवान लुइस (17 गेंदों में 40 रन), ब्रैंडन किंग (23 गेंदों में 31 रन ), शिमरोन हैटमायर (41 गेंदों में 56 रन) और अंत में जेसन होल्डर (9 गेंदों में नाबाद 24 रन) की पारियों के दम पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. लेकिन विराट कोहली की 50 गेंदों में 94 रन की पारी और केएल राहुल के 62 रन वेस्टइंडीज पर भारी पड़ गए. 

विराट की निगाहें सीरीज जीत पर

इस सीरीज में टीम इंडिया अब 1-0 से आगे है और तिरुवनंतपुरम में जीत के लिए पूरा जोर लगाने के लिए तैयार है. तिरुवनंतपुरम में टीम इंडिया ने इससे पहले एक ही मैच खेला है जिसमें उसने जीत हासिल की थी. विराट इस सीरीज  में जीत सुनिश्चित करना चाहते हैं जिससे आखिरी टी20 के लिए वे अपने कुछ अन्य खिलाड़ियों को आजमा सकें. 

यह होगा दोनों टीमों पर दबाव

तिरुवनंतपुरम में टीम इंडिया के पास अपनी फील्डिंग सुधारने का दबाव होगा तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम अपने गेंदबाजों से बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद करेगी और चाहेगी कि गेंदबाज अतिरिक्त रन न दें. हैदराबाद में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कई कैच छोड़े थे तो वहीं वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने 23 अतिरिक्त रन दिए थे जिसमें 14 वाइड और 3 नो बॉल थीं. 

Back to top button