तिनसुकिया हत्याकांड से उल्फा(आई) ने संलिप्तता से किया इंकार, दोषियों की तेज हुई तलाश

असम पुलिस ने तिनसुकिया जिले में पांच लोगों की हत्या में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए शुक्रवार को व्यापक खोज अभियान शुरू किया। उल्फा (इंडीपेंडेंट) ने हमले में अपनी संलिप्तता से इंकार किया है।

पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया और अतिरिक्त डीजीपी मुकेश कानून एवं व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए तिनसुकिया गए। पुलिस ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए व्यापक खोज अभियान चलाया गया है।

सभी संभावित ठिकानों की तलाशी ली गई और मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने वरिष्ठ अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। हमले के खिलाफ ऑल असम बंगाली फेडरेशन ने शुक्रवार को बंद आहूत किया।  पुलिस ने बताया कि सड़कों से वाहन नदारद हैं और दुकानें बंद हैं। सुबह नौ बजे तक किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

पुलिस ने बताया कि धोला पुलिस थाने के तहत आने वाले खेरोनिबाड़ी गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों और दो अन्य की उस समय हत्या कर दी गई जब वे सड़क किनारे एक ढाबे पर लूडो खेल रहे थे। पुलिस ने गुरुवार को संदेह जताया था कि इस घटना के पीछे उल्फा (स्वतंत्र) है लेकिन संगठन ने अपनी संलिप्तता से इनकार कर दिया। 

उल्फा (स्वतंत्र) के प्रचार विभाग के सदस्य रोमेल असम ने यहां पीटीआई-भाषा को ई-मेल के जरिए दिए बयान में कहा, ‘उल्फा(आई) सभी संबंधित अधिकारियों को यह स्पष्ट करना चाहता है कि हमारे संगठन की गत रात हुई गोलीबारी की घटना में कोई संलिप्तता नहीं है।’ 

गुरुवार रात को हुए हमले के मद्देनजर राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुख्यमंत्री ने सभी पुलिस उपायुक्तों और अधीक्षकों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। ‘निर्दोष लोगों की हत्या’ की निंदा करते हुए सोनोवाल ने कहा, ‘इस नृशंस हिंसा के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम ऐसे कायरतापूर्ण कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेंगे।’ 

जल संसाधन मंत्री केशव महंत और बिजली मंत्री तपन गोगोई स्थिति का जायजा लेने के लिए जिले में हैं। राज्य में राजनीतिक दलों और संगठनों ने हत्या की निंदा की है और दोषियों को तत्काल पकड़ने की मांग की है।

Back to top button