डोनाल्ड ट्रम्प ने जापान के पीएम से की मुलाकात, साथ में लिया गोल्फ का आनंद

जापान के दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जापान के पीएम शिंजो आबे से यहां शुक्रवार को गोल्फ खेलने के अवसर पर पहली अनौपचारिक वार्ता की. दोनों देशों के बीच व्यापारिक मुद्दों पर भी चर्चा की गई.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह तो नहीं पता चला है कि दोनों नेताओं में मुकाबला किसने जीता, किन्तु जापान के विदेश मंत्रालय ने बताया कि मैच मोबारा कंट्री क्लब में खेला गया. गोल्फ कोर्स में खेल के दौरान जापान के मशहूर गोल्फ खिलाड़ी इसाओ आओकी भी उपस्थित रहे और उन्होंने भी मैच में भाग लिया.

मंत्रालय के बयान के मुताबिक, ‘आबे और ट्रंप ने एक दोस्ताना अनौपचारिक माहौल में अपनी मित्रता को और गहरा किया.’ आबे ने गोल्फ कोर्स पर ट्रंप के साथ ली गई अपनी सेल्फी के साथ रविवार को ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि वह ‘जापान-अमेरिका गठबंधन को नए जापानी युग में और सशक्त बनाएंगे.’

ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा कि, “पीएम आबे शिंजो से मिलकर बहुत अच्छा लगा. कई जापानी अधिकारियों ने मुझसे कहा है कि डेमोक्रेट मुझे या रिपब्लिक पार्टी को जीतता देखने की जगह अमेरिका को नाकाम होते देखना चाहेंगे-नाकाम इच्छा.”

मंत्रालय ने बताया है कि गोल्फ मुकाबले से पहले दोनों नेताओं ने नाश्ता किया और बाद में दोपहर का लंच किया जिसमें अमेरिका से लाया गया डबल चीजबर्गर और गोमांस परोसा गया था.

Back to top button