डोनाल्ड ट्रंप का दावा, अमेरिकी युद्धपोत ‘बॉक्सर’ ने ईरान का ड्रोन नष्ट किया

 अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा करते हुए कहा है कि अमेरिका के एक युद्धपोत ने होरमुज जलमरुमध्य में एक ईरानी ड्रोन को नष्ट कर दिया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गुरुवार को व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी नौसेना के एक युद्धपोत यूएसएस बॉक्सर ने उससे 1,000 यार्ड्स के अंदर उड़ रहे एक ड्रोन को कई चेतावनियां दीं, लेकिन नजरंदाज किए जाने पर युद्धपोत ने उसे उड़ा दिया.

ट्रंप ने ड्रोन से जहाज और जहाज कर्मियों की सुरक्षा को खतरा बताते हुए इसे रक्षात्मक कार्रवाई बताया. पेंटागन के मुख्य प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने बाद में एक बयान में कहा कि यूएसएस ने होरमुज जलमरुमध्य में सुबह लगभग 10 बजे उसकी जद में उड़ रहे ड्रोन को नष्ट कर दिया.

रक्षात्मक कार्रवाई का दिया हवाला

बयान के अनुसार, “मानवरहित वायु तंत्र (यूएएस) यूएसएस बॉक्सर के इतने करीब आया कि इससे युद्धपोत को खतरा महसूस हुआ. युद्धपोत ने अपने और जहाज पर सवार कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए रक्षात्मक कार्रवाई की.”

अमेरिका के दावे को ईरान ने नकारा

ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद जरीफ ने बाद में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, “हमारे पास आज हमारे किसी ड्रोन के नष्ट होने की सूचना नहीं है.

Back to top button