डेस्कटॉप के बाद अब एंड्रॉयड में आएगा YouTube का ये गुप्त फीचर

आप में से कुछ लोगों को पहले से ही पता होगा कि YouTube के डेस्कटॉप वर्जन में डार्क मोड नाम से एक फीचर गुप्त रूप से मौजूद होता है. जिसे चुनिंदा ब्राउजर्स में ही देखा जा सकता है. इस फीचर को ऑन करते ही यू-ट्यूब का पेज का कुछ हिस्सा व्हाइट से ब्लैक में तब्दिल हो जाता है. इसका मकसद रात के वक्त यूजर्स की आंखों को आराम पहुंचाना है.

एंड्रायडपोलिस की खबर के मुताबिक, अब कंपनी अपने इस फीचर को एंड्रॉयड में देने की तैयारी कर रही है. हालांकि इस वक्त इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. ये फीचर फिलहाल टेस्टिंग पीरियड में है. इससे पहले यू-ट्यूब ने इस साल अगस्त में अपने ऐप में कुछ नए फीचर्स को एंट्री दी थी. इसमें ब्रेकिंग न्यूज और शेयर्ड शामिल है.

ये भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: अब वोटिंग से पहले राहुल गांधी बन सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर न्यूज फीड के बढ़ते चलन के बीच यू-ट्यूब ने भी न्यूज सेक्शन में दस्तक दे दी थी. यू्-ट्यूब के होमपेज और मोबाइल ऐप पर दुनिया भर से आने वाले ब्रेकिंग न्यूज के वीडियो दिखाई देंते हैं.

साथ ही YouTube ने अपने मोबाइल ऐप में एक नए फीचर को पेश किया है, जिससे यूजर्स अब अपने दोस्तों और परिवार वालों के बीच इंस्टाग्राम के चैट इंटरफेस जैसे दिखने वाले टैब में वीडियो शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें एक प्राइवेट चैट का भी ऑप्शन दिया गया है, जिसकी मदद से यूजर्स चैट भी कर सकते हैं. यू-ट्यूब ने पिछले साल कुछ यूजर्स के बीच इस फीचर की बीटा टेस्टिंग की शुरुआत की थी.

ये भी पढ़े: भंसाली से शादी करना चाहती हैं दीपिका, तो सलमान ने कहा- नहीं होगी टिकाऊ

इस फीचर को साल की शुरुआत में कनाडा के यूजर्स के लिए जारी किया था और अब ये फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. हालांकि ये फीचर केवल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है और इसे डेस्कटॉप पर जारी नहीं किया गया है. इस चैट फीचर की मदद से यूजर्स दूसरे यूजर्स को इस फीचर को उपयोग करने के लिए इनवाइट भी कर सकते हैं. इस फीचर से 30 पार्टिसिपेंट्स के साथ ग्रुप चैट भी किया जा सकता है.

Back to top button