डैम के किनारे पड़ा था बोरा, खोला तो निकली बिना सिर की लाश

प्रतापगढ़। मध्यप्रदेश बॉर्डर पर रठांजनाथाना क्षेत्र के झांतला बांध के पास एक बोरे में युवती का सिर कटा शव मिला। बोरे में करीब 30 किलो वजनी पत्थर भी मिले। आशंका जताई जा रही है कि हत्या के बाद युवती का सिर काटा गया। साक्ष्य छुपाने के लिए धड़ को बोरे में बंद कर बांध में फेंक दिया गया। सिर बरामद नहीं हो पाया है साथ ही मृतका की पहचान नहीं हो पाई है। डेम के किनारे पड़ा था बोरा, खोला तो निकली बिना सिर की लाश

– गांव में किसी की मौत होने पर लोग रविवार को झांतला डेम के पास बने श्मशान पर गए थे। दाह संस्कार के बाद लोग डेम के किनारे पहुंचे तो वहां एक बोरा दिखाई दिया। संदेह होने पर पुलिस को सूचना दी गई। एसएचओ भगवान लाल मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। पुलिस ने जब बोरे को खोला तो उसमें से सिर कटा हुआ शव मिला। बोरे में पत्थर मिलने से यह स्पष्ट हो गया कि हत्या कहीं और की गई। साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को बोरे में पत्थर के साथ भर कर डेम में फेंक दिया गया।

पड़ोसी राज्य की हो सकती है युवती

– एसएचओ भगवान लाल ने बताया कि शव दो-तीन दिन पुराना लग रहा है। मृतका के दाहिने हाथ की कलाई पर ओम, भाई लिंबू, बेन मांगुड़ी गुदा हुआ था। मृतका ने शरीर पर जामुनी रंग की ओढ़नी, कसीदा फुल स्केर लगा हरा चौकड़ीदार ब्लाउज, हरा नीला लहंगा पहन रखा था। उसका शव भी गला हुआ मिला। मृतका की उम्र 35 से 40 वर्ष के बीच बताई जा रही है।

– एसएचओ भगवान लाल ने बताया कि रठांजना पुलिस जिलेभर के थाना क्षेत्र से गुमशुदा युवती की रिपोर्ट के बारे में जानकारी जुटा रही है।

– घटनास्थल से पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश की दूरी भी कुछ किलो मीटर ही है। उन्होंने बताया कि हो सकता है कि युवती मध्यप्रदेश की हो। रठांजना पुलिस ने नीमच पुलिस को भी घटना और हुलिए की जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: मुलायम बोले- भगवान राम तो हमारे आदर्श है, लेकिन पूरे देश में पूजे जाते हैं कृष्ण

शाम को पहुंची एफएसएल टीम
– बांसवाड़ा से एफएसएल टीम देर शाम को पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। थानाधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है साथ ही मृतका के हुलिए के आधार पर उसकी शिनाख्तगी के भी प्रयास शुरू कर दिए हैं। युवती का सिर ढूंढना भी पुलिस के लिए चुनौती बन गया है।

Back to top button