डेब्यू फिल्म में जया को मिले थे 50 रुपये से भी कम मात्र इतने रूपये, जानकर आप भी…

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले जया प्रदा ने राजनीति पार्टी बदल ली है. कई सालों तक अलग अलग पार्टियों का हिस्सा रह राजनीति करने वाली जया प्रदा बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के बलबूते जया प्रदा ने लंबे वक्त तक सिनेमा जगत में राज किया. उन्होंने तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम, हिंदी बंगाली और मराठी इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया. एक नजर डालते हैं जया प्रदा के फिल्मी करियर पर…

जया प्रदा ने कामचोर, शराबी, मां, थानेदार, संजोग, मकसद, तोहफा, आज का अर्जुन, ऐलान-ए-जंग, सिंदूर, आखिरी रास्ता और गंगा जमुना सरस्वती जैसी फिल्मों में काम किया है. राजनीति में आने के बाद भी वे फिल्मों में सक्रिय रहीं. बता दें, 1994 में जया प्रदा ने तेलुगू देसम पार्टी (TDP) ज्वॉइन की थी.  

जया प्रदा ने 1974 में तेलुगू मूवी ”भूमि कोसम” से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. उन्होंने 1979 में आई फिल्म ”सरगम” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जया ने बचपन में ही एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी. जया प्रदा को डेब्यू फिल्म मिलने के पीछे भी अनोखा किस्सा है. 

जया प्रदा जब 13 साल की थीं तो उन्होंने स्कूल के एनुअल फंक्शन में डांस परफॉर्मेंस दी थी. तभी ऑडियंस में मौजूद एक फिल्म डायरेक्टर ने एक्ट्रेस को अपनी तेलुगू फिल्म ”भूमि कोसम” में 3 मिनट का डांस नंबर ऑफर किया था.

ये ऑफर लेने से पहले जया प्रदा काफी नर्वस थीं. तब एक्ट्रेस की फैमिली ने उन्हें मोटिवेट किया. फिर जया प्रदा ने फिल्म करने की हामी भरी. तेलुगू फिल्म ”भूमि कोसम” में काम करने के लिए जया प्रदा को मेकर्स ने सिर्फ 10 रुपये दिए थे. 

पहली फिल्म में जया प्रदा को 3 मिनट की स्क्रीन टाइमिंग मिली थी, लेकिन चंद मिनटों की अपीयरेंस से ही वे पर्दे पर छा गईं. इसके बाद से जया के पास तमाम फिल्मों के ऑफर आने लगे. 13 साल की उम्र में करियर की शुरुआत करने वाली जया प्रदा 17 साल तक बड़ी स्टार बन गई थीं. 

जया प्रदा अच्छी एक्ट्रेस के साथ ही एक बेहतरीन डांसर भी रही हैं. उन्हें एक वर्सेटाइल एक्ट्रेस के तौर पर जाना जाता है. फिल्मों में सफल पारी खेलने के बाद जया ने टीवी इंडस्ट्री का रुख किया. इन दिनों वे एंड टीवी के शो ”परफेक्ट पति” में नजर आ रही हैं. 

Back to top button