डेड बॉडी के साथ मिले रुपए पुलिस ने बांट लिए, बाद में लौटाने पड़े

नागपुर. बेटी के स्कूल फीस चुकाने के लिए रुपए लेकर निकले मजदूर की सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस ने शव का पंचनामा भी कर दिय, लेकिन कुछ समय बाद ही शर्मनाक खबर सामने आई। मजदूर के पास के बैग से 70,500 रुपए गायब हैं। यह भी कहा गया कि शव के पास से रुपए तो उन पुलिस वालों ने उड़ा लिये जो पंचनामा करने पहुंचे थे।डेड बॉडी के साथ मिले रुपए पुलिस ने बांट लिए, बाद में लौटाने पड़े
 
पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों तक खबर पहुंची तो मामले की पड़ताल शुरू हुई। आनन-फानन में मजदूर के परिवार को रुपए लौटा दिए गए। सीताबर्डी पुलिस थाना क्षेत्र में शुक्रवार को घटित इस प्रकरण में पुलिस िवभाग की ओर से भले ही कुछ खुलकर नहीं कहा गया है, लेकिन थानेदार सत्यवीर बंडीवार को तत्काल हटा दिया गया है। बंडीवार को िवशेष शाखा में भेजा गया है। रविवार को भी यह मामला चर्चा में रहा।

ये भी पढ़े: अनुष्‍का के इस खुलासे से पूरे बॉलीवुड में मचा हडकंप, कहा – शूटिंग के दौरान करण जौहर ने मेरे साथ की ये शर्मनाक हरकत

 फोन पर सीपी को बताया : शव के पास से मिले रुपए की बंदरबांट के बारे में प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस आयुक्त के. वेंकटेशम को फोन पर जानकारी भी दी। बताते हैं कि पुलिस आयुक्त ने इस मामले को लेकर संबंधित थाने की पुलिस से तत्काल पूछताछ की। शनिवार को शव परिजनों के हवाले कर दिया गया। उसी शाम चैतराम की पत्नी को थाने में पुलिस ने 70 हजार 500 रुपए वापस लौटाए। थानेदार बंडीवार को हटाकर सीताबर्डी थाने की जिम्मेदारी वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक हेमंत खराबे को दी गई।

 
छत्तीसगढ़ जाने के लिए निकला था मजदूर
सूत्रों के अनुसार, चैतराम सोरी नामक मजदूर कोराडी क्षेत्र में रहता था। वह मूलत: छत्तीसगढ़ के डाेंगरगढ़ का निवासी था। बेटी का स्कूल फीस चुकाने के लिए वह रुपए लेकर डोंगरगढ़ के िलए घर से निकला था। शुक्रवार की दोपहर करीब 1.30 बजे सीताबर्डी स्थित झांसी रानी चौक से मोरभवन बस स्टैंड के पास हादसा हुआ। बस स्टैंड में जा रही राज्य परिवहन की बस एम.एच 40 वाय 5547 की चपेट में आकर चैतराम की मौत हो गई थी। चैतराम के पास बैग मेें 70 हजार 500 रुपए पुलिस को मिले थे। पंचनामा तैयार करते समय पुलिस उस रकम का जिक्र करना भूल गई थी। एक प्रत्यक्षदर्शी ने थाने के एक कर्मचारी को रुपए गिनते देखा था। प्रत्यक्षदर्शी ने दावा किया कि चैतराम की जेब से आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, 2000, 500 और 100 रुपए के नोट मिले थे, जिसे पुलिस कर्मचारी ने िगने थे। लेकिन पंचनामा में रुपए का जिक्र नहीं किया गया।
 
रुपए तो लौटा दिए थे
शुक्रवार को बस की चपेट में आने से चैतराज की मौत हो गई। दूसरे दिन पुलिस ने शनिवार को थाने में उसके परिजनों को रुपए लौटा दिए थे। पुलिस ने उस रकम का जिक्र पहले िकया था या नहीं, इस बारे में पूछताछ करने के बाद ही कुछ बता पाऊंगा। 
-राकेश ओला, पुलिस उपायुक्त, परिमंडल क्रमांक-2
Back to top button