डिफेंस सेक्टर की कंपनी पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी के निवेशकों के लिए अच्छी खबर…

स्पेस एंड डिफेंस सेक्टर की कंपनी पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी (Paras Defense) के निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार इस कंपनी को 64 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। जिसे कंपनी को अगले वित्त वर्ष में पूरा करना है। कंपनी ने शेयर बाजार को इसकी जानकारी 20 मार्च को दी है। बता दें, सोमवार को बाजार की नकारत्मकता का असर पारस के शेयरों में भी देखने को मिला है। 

18 महीने पहले आया था आईपीओ 

पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी का आईपीओ 21 सितंबर से 23 सितंबर 2023 तक ओपन था। कंपनी के आईपीओ को निवेशकों की तरफ से शानदार रिस्पॉस मिला था। तब इस आईपीओ को 304.26 गुना सब्सक्राइब किया था। 1 मार्च को जब कंपनी ने स्टॉक मार्केट में डेब्यू किया था तब निवेशकों को 171 प्रतिशत का फायदा हुआ था। बता दें, इस पारस डिफेंस के आईपीओ का प्राइस बैंड 165 से 175 रुपये प्रति शेयर है। 

शेयर बाजार में अभी क्या है स्थिति 

बीते एक साल के दौरान पारस डिफेंस स्टॉक मार्केट में मुनाफा वसूली का शिकार हो गया है। कंपनी के शेयरों में इस दौरान 26 प्रतिशत तक की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने पहले कंपनी के शेयरों पर दांव लगाकर अबतक होल्ड करने वाले निवेशकों को करीब 37 प्रतिशत का नुकसान हो गया है। 

भले ही बीते एक साल से पारस डिफेंस के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है। लेकिन इसके बावजूद भी पारस के आईपीओ को सब्सक्राइब करने वाले निवेशक अभी फायदे में हैं। बता दें, शेयर बाजार में इस डिफेंस स्टॉक का 52 वीक हाई 811 रुपये प्रति शेयर है। और 52 वीक लो 455.10 रुपये प्रति शेयर है। 

Back to top button