ठंण्ड के मौसम में यह जगह है घुमने के लिए मजेदार

ठण्ड का मौसम ही ऐसा होता है कि हर जगह हरियाली ही हरियली देखने को मिलती है। ऐसे में प्राकृतिक दृश्य देखने का नजारा ही कुछ और होता है और इस मौसम में तो घुमने का ही कुछ और मजा होता है तो कंही आप भी तो इस मौसम में घुमने का मन तो नहीं बना रहे हैं अगर आप भी कंही घूमना चाहते हैं। तो हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां घुमने का कुछ और ही अलग अंदाज होता है-2016_10image

मध्यप्रदेश के अमरकंटक तीर्थस्थल के रूप में पहचाना जाता है। यहां की प्राकृति भी आपको मदहोश करने वाली दिखेगी। और ठण्ड के मौसम में तो इस जगह पर घुमने का कुछ और ही मजा होता है।

केरल का सबसे खुबसूरत व प्राकृति से भरपूर पलक्कड़ में स्थित नेल्लियाम्पथी जो की अपनी खुबसूरती के लिए पहचाना जाता है। अगर हिल स्टेशनों की बात करें तो यह दूसरे हिल स्टेशनों से बिलकुल ही अलग है।

लोहाघाट की अगर बात करें तो यहां पर भी पर्यटकों को आना जाना लगा रहता है। हालांकि लोग इसके बारे में बहुत कम ही जानते हैं। लोहाघाट में में कई ऐसी खुबसूरत जगह हैं जो देखने लायक है।

पंचगिनी का मौसम हर सालों की तरह सुहावना रहता है। यहां के हरियाली एक अनोखे शांतपन का एहसास दिलाते हैं। पंचगिनी का खुबसूरत दृश्य हमेशा पर्यटकों को अपनी तरफ खिंचता है।

Back to top button