ठंड को किया किनारे: एक घंटा लाइन में लग 91 साल के इस बुजुर्ग ने डाला वोट

आगरा.निकाय चुनाव में पहले चरण की वोटिंग चल रही हैं। आगरा के वॉर्ड नंबर 43 (चंद्रावती बालिका विद्यापीठ) के पोलिंग बूथ पर 91 साल के बुजुर्ग ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। 91साल के रिटायर्ड प्रोफेसर एलपी गुप्ता ने वोट डाला। एलपी गुप्ता वोटिंग से एक घंटा पहले लाइन में लगे थे। वोटिंग का वक्त सुबह 7.30 बजे से शुरु था। एलपी गुप्ता ने कहा कि उन्होंने कहा विकास के लिए वोटिंग दिया है। 85 साल के हरिशंकर गोयल पेशे से एडवोकेट, इन्होंने आरबीएस कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया।

पहले फेज में 230 निकायों में वोटिंग

– यूपी में निकाय चुनाव के पहले फेज के लिए वोटिंग जारी है। 24 जिलों की 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतों के लिए वोट शाम 5 बजे तक डाले जाएंगे।

इन जिलों में होगी वोटिंग

– शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र जिले शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: पद्मावती: निर्माताओं ने किया बड़ा एलन, कहा- सेंसर बोर्ड की मंजूरी के बाद ही रिलीज होगी फिल्म

– प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में पांच नगर निगम मेरठ, आगरा, कानपुर नगर, फैजाबाद और गोरखपुर शामिल हैंं। इनके अलावा 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतें हैं। इस तरह से पहले फेज में कुल 230 निकायों के 4095 वार्डों में वोटिंग हो रही है।

Back to top button