ट्विटर पर CM कमलनाथ की एक तस्वीर वायरल हुई जिस पर कमेंट करना शिवराज को पड़ा भारी, पढ़े पूरी खबर

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को अपने एक ट्वीट की वजह से ट्रोल हो गए. दरअसल, रविवार को ट्विटर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ की एक तस्वीर वायरल हुई जिस पर कमेंट करना शिवराज को भारी पड़ गया.

रविवार को राजधानी के अखबारों में सीएम कमलनाथ का ‘जय किसान ऋण माफी योजना’ का एक सरकारी विज्ञापन छपा. इस विज्ञापन में कमलनाथ एक महिला को कर्ज माफी का सर्टिफिकेट दे रहे हैं और महिला सीएम के सिर पर हाथ रख उन्हें आशीर्वाद दे रही है. यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन इस विज्ञापन में कमलनाथ और लाभुक महिला के अलावा एक और व्यक्ति का हाथ दिख रहा था. इसी हाथ को लेकर ये तस्वीर वायरल होने लगी. इसी वायरल तस्वीर पर शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘कमलनाथ जी, ये तीसरा हाथ किसका है?’

शिवराज सिंह के इस ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में लोग उनके ट्वीट को रीट्वीट और लाइक करने लगे, तो वहीं कुछ लोग उन्हें ट्रोल करने लगे.

कांग्रेस ने जारी की पूरी फोटो

तस्वीर जब वायरल होने लगी तो कांग्रेस को पूरी फोटो जारी करनी पड़ी. कांग्रेस ने अखबार में छपी फोटो का पूरा सच सामने रखा, तो पता चला कि तस्वीर में दिख रहा हाथ कैबिनेट मंत्री कमलेश्वर पटेल का है, जिन्होंने सीएम को देने के लिए सर्टिफिकेट नीचे की ओर से पकड़ा हुआ है.

कांग्रेस समर्थक ने भेजी ‘भगवदगीता’

जब सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर का पूरा सच सामने आया तो कांग्रेस समर्थक और नेता शिवराज को ट्रोल करने लगे. कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओजा, भिंड से कांग्रेस प्रत्याशी रहे देवाशीष जरारिया ने बिना देरी किए शिवराज के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए पूरा फोटो चिपका दिया और लिखा ‘जन-जन का हाथ कमलनाथ के साथ’. वहीं, कांग्रेस समर्थक सोशल मीडिया एक्टिविस्ट असदउद्दीन खान ने तो शिवराज सिंह चौहान को भगवदगीता की कॉपी ही ऑनलाइन भेज दी.

असदउद्दीन खान ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट से भगवदगीता की कॉपी शिवराज के बंगले के पते पर भेजी और लिखा कि ‘पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी आप मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हर विषय पर बोलने का आपका अधिकार है, मगर पिछले कुछ दिनों से आप कोई भी मुद्दे पर बेवजह बोल रहे हैं, आपसे निवेदन है कि खाली वक्त मिलने पर मेरे द्वारा भेजी गई भगवदगीता ज़रूर पढ़ें. इसको पढ़ने से आपको सुकून मिलेगा और आप अनर्गल ट्वीट करने और ट्रोल होने से बच सकेंगे’.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी आप मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हर विषय पर बोलने का आपका अधिकार है, मगर पिछले कुछ दिनों से देखने मे आ रहा है आप कोई भी मुद्दे पर बेवजह बोल रहे है, आपसे निवेदन है कि खाली वक़्त मिलने पर मेरे द्वारा भेजी गई भगवदगीता ज़रूर पढ़ें।

मध्य प्रदेश में इन दिनों बीजेपी कांग्रेस को घेरने को कोई मौका नहीं छोड़ रही है, हालांकि इस चक्कर में बीजेपी कई बार खुद फंस जा रही है.

Back to top button