ट्रैफिक पुलिस के पैसे मांगने पर महिला ने किया कुछ ऐसा की पुलिसवालों के उड़ गए होश

गोवर्धन – हमने अक्सर ऐसे मामले देखें होंगे जब ट्रैफिक पुलिस मामूली बात पर भी चालान काट देती है या फिर पैसे लेकर छोड़ देती है। Look at women police flew senses. ऐसे मामले आये दिन रोड़ पर होते रहते हैं जब ट्रैफिक पुलिस किसी न किसी बहाने से लोगों से पैसे ऐंठने के चक्कर में रहती है। इसी वजह से रोड पर सैकड़ों बार लोगों और ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों के बीच झगड़े भी होते रहते हैं। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं हुआ। एक महिला ने ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों को ऐसा सबक सिखाया की वो ताउम्र याद रखेंगे और कभी किसी से रिश्वत नहीं लेंगे।

गोवर्धन – हमने अक्सर ऐसे मामले देखें होंगे जब ट्रैफिक पुलिस मामूली बात पर भी चालान काट देती है या फिर पैसे लेकर छोड़ देती है। Look at women police flew senses. ऐसे मामले आये दिन रोड़ पर होते रहते हैं जब ट्रैफिक पुलिस किसी न किसी बहाने से लोगों से पैसे ऐंठने के चक्कर में रहती है। इसी वजह से रोड पर सैकड़ों बार लोगों और ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों के बीच झगड़े भी होते रहते हैं। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं हुआ। एक महिला ने ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों को ऐसा सबक सिखाया की वो ताउम्र याद रखेंगे और कभी किसी से रिश्वत नहीं लेंगे।  क्या है पूरा मामला?    मामला बीते रविवार दोपहर करीब दो बजे का है, जब यहां के रहने वाले दिलीप पुत्र राधेश्याम अपनी पत्नी पिंकी, पुत्री और छैलबिहारी के साथ अपनी कार से गांव खेरिया जा रहे थे। उसी वक्त जब उनकी कार एकता तिराहे से होकर गुजर रही थी तो वहां मौजूद ट्रैफिक कर्मियों ने उनकी गाड़ी को रोक लिया, जिसकी वजह से वहाँ काफी जाम लग गया। दिलीप और पुलिस के बीच भी काफी कहासुनी होने लगी।       क्योंकि वैरियर पर लगे ट्रैफिक कर्मी ने दिलीप से उनकी गाड़ी निकालने के लिए पांच सौ रूपये की रिश्वत मांगी थी। हालाकिं, दिलीप ने पैसे देने से मना कर दिया जिसके बाद वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों ने उनके परिवार वालों के साथ बत्तमीजी करना शुरु कर दिया। पुलिस की ज्यादती का शिकार दिलीप की पत्नी और छोटी बच्ची भी हो गई। जिसके बाद तो वहाँ मौजूद लोगों में भी आक्रोश बढ़ गया।   फिर क्या हुआ जो उड़ गए पुलिस के होश?    खबरों के मुताबिक, पुलिसवालों ने छैलबिहारी को बहुत बुरी तरह से पीट दिया। लेकिन उसके बाद जो हुआ वह पुलिस के होश उडा देने वाला था। इस पूरे वाकये के दौरान खामोश रही दिलीप की पत्नी ने बीच रोड पर बैठकर चारो तरफ जाम लगा दिया। कुछ ही देर में वहां गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। जिसे संभालने के लिए गोवर्धन थाने का पूरा फोर्स बुलाना पड़ा।  पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी महिला व उसके परिजन सड़क से नहीं हटे। महिला ने पुलिसवालों से अपने उच्चाधिकारियों को बुलाने को कहा। धीरे धीरे लोग भी उनको सपोर्ट करने लगे। महिला को रौद्र रुप देखकर पुलिसवालों के हाथ पैऱ फुल गए और उन्होंने माफी मांगी। यह सब करीब डेढ़ घंटे चलता रहा। जिसके बाद पीडि़त के अन्य परिजन भी वहां पहुच गए और महिला को समझाया बुझाया। बाद में थाने पुलिसकर्मी व सब इंस्पैक्टर ने महिला और उसके परिवार वालों से माफी मांगी। यह मामला काफी सुर्खियों में है।क्या है पूरा मामला?

मामला बीते रविवार दोपहर करीब दो बजे का है, जब यहां के रहने वाले दिलीप पुत्र राधेश्याम अपनी पत्नी पिंकी, पुत्री और छैलबिहारी के साथ अपनी कार से गांव खेरिया जा रहे थे। उसी वक्त जब उनकी कार एकता तिराहे से होकर गुजर रही थी तो वहां मौजूद ट्रैफिक कर्मियों ने उनकी गाड़ी को रोक लिया, जिसकी वजह से वहाँ काफी जाम लग गया। दिलीप और पुलिस के बीच भी काफी कहासुनी होने लगी।

क्योंकि वैरियर पर लगे ट्रैफिक कर्मी ने दिलीप से उनकी गाड़ी निकालने के लिए पांच सौ रूपये की रिश्वत मांगी थी। हालाकिं, दिलीप ने पैसे देने से मना कर दिया जिसके बाद वहां मौजूद ट्रैफिक पुलिस के कर्मियों ने उनके परिवार वालों के साथ बत्तमीजी करना शुरु कर दिया। पुलिस की ज्यादती का शिकार दिलीप की पत्नी और छोटी बच्ची भी हो गई। जिसके बाद तो वहाँ मौजूद लोगों में भी आक्रोश बढ़ गया।

 फिर क्या हुआ जो उड़ गए पुलिस के होश?

खबरों के मुताबिक, पुलिसवालों ने छैलबिहारी को बहुत बुरी तरह से पीट दिया। लेकिन उसके बाद जो हुआ वह पुलिस के होश उडा देने वाला था। इस पूरे वाकये के दौरान खामोश रही दिलीप की पत्नी ने बीच रोड पर बैठकर चारो तरफ जाम लगा दिया। कुछ ही देर में वहां गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई। जिसे संभालने के लिए गोवर्धन थाने का पूरा फोर्स बुलाना पड़ा।

पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी महिला व उसके परिजन सड़क से नहीं हटे। महिला ने पुलिसवालों से अपने उच्चाधिकारियों को बुलाने को कहा। धीरे धीरे लोग भी उनको सपोर्ट करने लगे। महिला को रौद्र रुप देखकर पुलिसवालों के हाथ पैऱ फुल गए और उन्होंने माफी मांगी। यह सब करीब डेढ़ घंटे चलता रहा। जिसके बाद पीडि़त के अन्य परिजन भी वहां पहुच गए और महिला को समझाया बुझाया। बाद में थाने पुलिसकर्मी व सब इंस्पैक्टर ने महिला और उसके परिवार वालों से माफी मांगी। यह मामला काफी सुर्खियों में है।

Back to top button