टेस्ट क्रिकेट में पहली बार, एक साथ 25.3 ओवर मेडन

पालेकेले। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां खेला जा रहा टेस्ट क्रिकेट मैच एतिहासिक हो गया है। टेस्ट मैच के पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा कर रहा है। इस दौरान मेहमान टीम ने 25.3 ओवर बिना किसी रन के निकाल दिए। क्रिकेट इतिहास में इससे पहले इतने ओवर एक साथ कभी मेडन नहीं फेंके गए।

टेस्ट क्रिकेट में पहली बार, एक साथ 25.3 ओवर मेडन

 

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के पारी में २५.3 ओवेर निकले मेडन

स्टीव ओ-कैफी और पीटर नेविल ने ये 22.5 ओवर खाली निकाले। इसके बाद पीटर नेविल आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद स्टीव भी हेरात के शिकार बने। इस दौरान भी कोई रन नहीं जुड़ा। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पारी में कुल 25.3 ओवर खाली निकले।

इससे 1950 में ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर कुछ ऐसा ही हुआ था। तब मैच के पांचवें दिन हार टालने के लिए इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वक्त गुजारने की रणनीति बनाई थी। तब लगातार 92 गेंद बिना किसी रन के फेंकी गई थी।

बहरहाल,कंगारूओं को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। 269 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 161 पर आउट हो गई।

मालूम हो, श्रीलंका ने पहली पारी में 117 रन बनाए थे। ऐवज में ऑस्ट्रेलिया 203 रन बना पाई थी। दूसरे पारी में श्रीलंका ने 353 रन का स्कोर खड़ा कर लिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 269 रन का लक्ष्य मिला है।

Back to top button